एयर स्ट्राइक से मोदी के पक्ष में बनी हवा, कई विरोधी पाला बदलने के फिराक में

विपक्ष को लग रहा है कि एयर स्ट्राइक के बाद मोदी ने मुद्दे ही खत्म कर दिये, विपक्ष मुद्दा विहीन हो चुका है, इसलिये विपक्ष ने इस मसले पर मोदी सरकार से राजनीति नहीं करने की अपील की है।

New Delhi, Mar 03 : पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक की खूब चर्चा हो रही है, कोमी कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस में अपने साप्ताहिक लेख में इसका जिक्र किया है, उन्होने लिखा है कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद लोकसभा चुनाव के लिये मोदी की चर्चा जोरों पर है, वो लोकसभा चुनाव की दौड़ में सबसे आगे हैं, पुलवामा हमले के बाद मोदी को खरी-खोटी सुनाने वाले लोगों के सुर एयर स्ट्राइक के बाद बदल गये हैं।

Advertisement

56 इंच का साहस
पिछले कुछ दिनों से एक गुजराती अखबार जो पीएम मोदी की आलोचना किया करता था, एयर स्ट्राइक के बाद उनके भी सुर बदल गये हैं, पुलवामा हमले के बाद इस अखबार में एक कार्टून छपा था, जिसमें मोदी के कार्टून के साथ 56 इंच की कायरता नामक कैप्शन दिया गया था, फिर एयर स्ट्राइक के बाद इस कार्टून में बदलाव लाया गया, इसी अखबार ने ऐसा ही कार्टून बनाते हुए 56 इंच का साहस लिखा।

Advertisement

पहले कर रहे थे आलोचना
संघ की पृष्ठभूमि वाले एक वरिष्ठ पत्रकार और स्तंभकार पिछले कुछ समय से लगातार मोदी और शाह की आलोचना कर रहे थे, कि वो देश को गर्त की ओर ले जा रहे हैं, लेकिन अब इस स्तंभकार ने लिखा है कि विपक्ष के नेता इस बार पानीपत की तीसरी लड़ाई लड़ेंगे और मोदी फिर से लोकसभा चुनाव में तीन सौ सीटें जीत पाएंगे।

Advertisement

मोदी ने मुद्दा खत्म किया
विपक्ष को लग रहा है कि एयर स्ट्राइक के बाद मोदी ने मुद्दे ही खत्म कर दिये, विपक्ष मुद्दा विहीन हो चुका है, इसलिये विपक्ष ने इस मसले पर मोदी सरकार से राजनीति नहीं करने की अपील की है, कांग्रेस के सारे आयोजन असफल साबित हो रहे है, जैसे जिस दिन प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रेस कांफ्रेस करनी थी, उसी दिन पुलवामा में हमला हो गया, जिसकी वजह से उन्हें प्रेस कांफ्रेंस टालनी पड़ी।

राजनीति में हालात बदलते रहते हैं
एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी और मोदी सरकार फ्रंट फुट पर है, हालांकि राजनीति में हालात एक रात में बदल जाते हैं, चुनाव की तारीखों की घोषणा होनी अभी बाकी है, दावा किया जा रहा है कि इसी सप्ताह चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है, इसलिये हर राजनीतिक पार्टी पूरे जोर-शोर से तैयारी कर रही है।