विराट कोहली करने वाले थे बड़ी गलती, धोनी ने रोका और पलट गया पूरा मैच

एक गलती और मैच दूसरी टीम की झोली में चला जाता, विराट कोहली एक गलती करने वाले थे, लेकिन उन्हें धोनी ने रोका।

New Delhi, Mar 06 : नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे खेला गया, इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 250 रन बनाने के बाद भी कंगारुओं को 8 रन से हरा दिया, मैच के आखिरी कुछ ओवर बेहद रोमांचक रहे, दोनों टीमों पर दबाव था, एक गलती और मैच दूसरी टीम की झोली में चला जाता, विराट कोहली एक गलती करने वाले थे, लेकिन उन्हें धोनी ने रोका, इस बात का जिक्र कप्तान ने खुद मैच जीतने के बाद किया।

Advertisement

विराट ने किया जिक्र
मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं 46वें ओवर में विजय शंकर से गेंदबाजी कराने के लिये सोच रहा था, इसके लिये मैंने रोहित शर्मा और धोनी से बात की, लेकिन दोनों ने शमी और बुमराह पर भरोसा जताने के लिये कहा। उन्होने कहा कि अगर बुमराह और शमी एक दो विकेट निकाल देंगे, तो हम मैच पर हावी हो जाएंगे और ऐसा ही हुआ।

Advertisement

काम आई धोनी की सलाह
पूर्व कप्तान धोनी के कहने पर विराट कोहली ने 46वें ओवर में गेंद जसप्रीत बुमराह को सौंपी, उन्होने कूल्टर नाइल का विकेट उड़ा दिया, इसके एक गेंद बाद ही उन्होने पैंट कमिंस को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया, 46वें ओवर में भारतीय टीम को 2 विकेट मिले, जिसकी वजह से टीम पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गई।

Advertisement

आखिरी ओवर विजय ने की गेंदबाजी
कप्तान कोहली ने 50वां ओवर ऑलराउंडर विजय शंकर से फेंकवाया, इस ओवर से पहले उन्होने मैच में सिर्फ एक ओवर ही किया था, ऐसा में ये बड़ा जुआ माना जा रहा था, आखिरी 6 गेंदों में कंगारु टीम को जीत के लिये 6 रन की जरुरत थी, लेकिन विजय ने कप्तान के भरोसे को कायम रखते हुए पहली ही गेंद पर स्टोयनिस को आउट कर दिया, इसके बाद जंपा को बोल्ड मार कर मैच टीम इंडिया को जीता दिया।

विराट कोहली का 40वां शतक
पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 250 रनों पर ऑलआउट हो गई, कप्तान विराट कोहली ने अपना 40वां शतक लगाया, उन्होने 120 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली, उनके अलावा विजय शंकर ने 41 गेंदों में 46 रन बनाये, इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका, रोहित शर्मा और धोनी तो खाता भी नहीं खोल सकें।