पुलवामा शहीदों के लिये बीसीसीआई का बड़ा कदम, भारतीय फौज की टोपी पहन खेलने उतरी टीम इंडिया, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
रांची के क्रिकेट स्टेडियम में देशभक्ति का माहौल नजर आया, जब महेन्द्र सिंह धोनी खिलाड़ियों को कैप सौंप रहे थे, तो स्टेडियम में दर्शक जय जवान और जय हिंद के नारे लगाने लगे।

New Delhi, Mar 08 : बीसीसीआई ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों और भारतीय सेना के सम्मान के एक अहम और खास कदम उठाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले जा रहा तीसरे वनडे मैच में सभी भारतीय खिलाड़ियों को ऑर्मी कैप दिया गया, ये क्रिकेट में अभी तक का इकलौता मामला है, कि क्रिकेटर आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे हों।

Advertisement

धोनी ने दी कैप
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को असली मकसद देश के लोगों को हमले में शहीद जवानों के आश्रितों की शिक्षा का ध्यान रखने के लिये राष्ट्रीय सुरक्षा कोष में दान देने के लिये प्रोत्साहित करने का है। भारतीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट पद पर तैनात टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने सभी भारतीय खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को कैप प्रदान की।

Advertisement

नारे लगने लगे
रांची के क्रिकेट स्टेडियम में देशभक्ति का माहौल नजर आया, जब महेन्द्र सिंह धोनी खिलाड़ियों को कैप सौंप रहे थे, तो स्टेडियम में दर्शक जय जवान और जय हिंद के नारे लगाने लगे, आपको बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपना मैच फीस रक्षा कोष में डोनेट करेंगे, ताकि शहीदों के आश्रितों की मदद की जा सके।

Advertisement

https://youtu.be/7bxJhvWDEb0

दो मिनट का मौन
मालूम हो कि बीसीसीआई ने पुलवामा शहीदों के सम्मान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम टी-20 मैच से पहले दो मिनट का मौन भी रखा था, इसके साथ ही इस साल आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी भी निरस्त करने का फैसला लिया गया है, इससे जो पैसे बचेंगे, वो शहीदों के परिवार की मदद के लिये लाया जाएगा।

रांची में मुकाबला
टी-20 सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने वनडे में पलटवार किया है, पांच मैचों की सीरीज में तीसरा मैच आज खेला जा रहा है, अब तक दोनों मुकाबले टीम इंडिया जीत चुकी है, अगर आज भी भारीय टीम जीतती है, तो सीरीज अपने नाम कर लेगी।