लंदन : खुलेआम घूम रहा था नीरव मोदी, विदेशी पत्रकार ने पास जाकर पूछा सवाल तो दिया ऐसा जवाब

नीरव मोदी के खिलाफ 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है । नीरव मोदी ने पिछले महीने ही विशेष अदालत द्वारा पूछे सवाल का जवाब भेजकर कहा था कि वह भारत सुरक्षा कारणों से नहीं आ सकता।

New Delhi, March 09 : पीएनबी घोटाले के पूरे 13 महीने बाद पहली बार नीरव मोदी की तस्‍वीर सामने आई है । 13 हजार 700 करोड़ के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी फरवरी 2018 से चर्चा में हैं । नीरव मोदी अब लंदन के वेस्‍ट एंड इलाके में रह रहा है । नीरव मोदी का एक वीडियो दि टेलिग्राफ ने पोस्‍ट किया है, इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि नीरव मोदी लंदन में बेराकटोक घूम रहा है, उसने अपना हुलिया भी बदल रखा है । पहले के मुकाबले उसका वजन भी बढ़ा हुआ नजर आ रहा है ।

Advertisement

72 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट में रह रहा है देश का भगोड़ा
मिली जानकारी के अनुसार नीरव मोदी 80 लाख पाउंड यानी करीब 72 करोड़ रुपए के अपार्टमेंटमें रह रहा है । अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ की इस रिपोर्ट के मुताबिक वो हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड यानी करीब 15.5 लाख रुपए महज किराए के रूप में दे रहा है । भारत से भागने के बाद ही भारतीय अफसरों ने उसके सारे खाते फ्रीज कर दिए थे ।

Advertisement

लंदन में चला रहा है बिजनेस
नीरवमोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है । बावजूद इसके खबर है कि वो लंदन में आराम से अपना कोई नया कारोबार कर रहा है । नीरव मोदी जिन कपड़ों में नजर आया वो बेहद महंगे ब्रांड के बताए जा रहे हैं और उनकी कीमत हजारों डॉलर में बताई जा रही है । नीरव मोदी के खिलाफ 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है । नीरव मोदी ने पिछले महीने ही विशेष अदालत द्वारा पूछे सवाल का जवाब भेजकर कहा था कि वह भारत सुरक्षा कारणों से नहीं आ सकता।

Advertisement

रिपोर्टर के पूछे हर सवाल का दिया एक ही जवाब ‘No Comments’
टेलीग्राफ की ओर से पोस्‍ट किए इस वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़क पर अकेले ही घूमता नजर आया । जब एक विदेशी पत्रकार ने उसे पहचाना और कुछ सवाल करने चाहे तो उसका हर सवाल पर बस एक ही जवाब था ‘No Comments’। नीरव मोदी से रिपोर्टर ने पूछा कि देश के कई लोगों का पैसा लेकर भागे हैं, इस पर सरकार से क्‍या कहना चाहते हैं या आप इंग्‍लैंड में कब तक रहने वाले हैं । इस सवाल के जवाब में भी नीरव मोदी ने वही रटा रटाया जवाब दे दिया

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
वहीं पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘देश के 23,000 करोड़ रुपये लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर प्रधानमंत्री के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ रुपये के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ. बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन!’ उन्होंने आरोप लगाया, ”जब मोदी भए कोतवाल, तो डर काहे का. मोदी है तो मुमकिन है!’ आपको बता दें शुक्रवार को ही महाराष्‍ट्र सरकार ने अलीबाग के किहिम बीच के किनारे करीब तीस हजार स्क्वायर फुट में नीरव मोदी के एक बंगले को जमींदोज किया है ।