बीजेपी छोड़ने के सवाल पर शत्रुघ्न सिन्हा का बड़ा बयान, तत्काल पार्टी छोड़ने को तैयार बशर्ते

शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी से टिकट कटना तय माना जा रहा है, बीते सप्ताह ही पटना में एनडीए ने बड़ी रैली की, पीएम मोदी से लेकर सीएम नीतीश तक मौजूद रहे, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा को निमंत्रण भी नहीं भेजा गया।

New Delhi, Mar 11 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में कहा जा रहा है कि उनका टिकट कटना तय है, आपको बता दें कि पिछले दिनों शॉटगन पर पार्टी ने कार्रवाई के भी संकेत दिये थे, जिस पर उन्होने कहा था कि वो अभी इस्तीफा देने के लिये तैयार हैं, बशर्ते पार्टी नेतृत्व उनसे इस्तीफा देने को कहें, आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से शत्रुघ्न सिन्हा विपक्ष की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

Advertisement

महागठबंधन से टिकट की जुगत में लगे
शॉटगन के करीबियों का कहना है कि वो महागठबंधन से अपना टिकट फाइनल कर चुके हैं, तभी इतने दमखम से विरोध का विरोध कर रहे हैं। उन्होने खुला ऐलान कर रखा है, कि चाहे परिस्थिति कैसी भी हो, वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे, यानी अगर बीजेपी ने उनका टिकट काटा, तो फिर वो किसी दूसरे दल या निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Advertisement

लालू परिवार से नजदीकी
इन दिनों शत्रुघ्न सिन्हा मोदी विरोधी के हर मंच पर नजर आते हैं, फिर चाहे ममता बनर्जी की रैली हो, या केजरीवाल का जनसभा, इतना ही नहीं पिछले दिनों वो अखिलेश यादव से भी मुलाकात करने के लिये पहुंचे थे, जिसके बाद चर्चा शुरु हो गई, कि उनकी पत्नी पूनम सिन्हा लखनऊ सीट से चुनावी मैदान में उतर सकती है, हालांकि सबसे ज्यादा नजदीकियां इन दिनों शॉटगन की लालू परिवार से दिख रही है, वो खुद भी लालू प्रसाद से मिलने के लिये रांची गये थे।

Advertisement

टिकट कटना तय
आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी से टिकट कटना तय माना जा रहा है, बीते सप्ताह ही पटना में एनडीए ने बड़ी रैली की, पीएम मोदी से लेकर सीएम नीतीश तक मौजूद रहे, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा को निमंत्रण भी नहीं भेजा गया, जिस पर उन्होने नाराजगी भी जाहिर की थी, शत्रुघ्न को पार्टी बिल्कुल भी भाव नहीं दे रही। इसलिये कहा जा रहा है कि उनका टिकट कटना तय है।

कई नामों पर चर्चा
पटना साहिब सीट से कई दावेदार बीजेपी से दावा ठोंक रहे हैं, हालांकि सूत्रों का दावा है कि सीट बंटवारे में ये सीट जदयू के खाते में चली जाएगी, यहां से जदयू किसी बड़े नाम को उतार सकती है, दूसरी ओर महागठबंधन के टिकट पर ताल ठोंकने के लिये शत्रुघ्न सिन्हा तैयार बैठे हैं।