आईसीसी ने पाकिस्तान को लगाई लात, सबके सामने बेइज्जत हो गया पड़ोसी मुल्क

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रांची में जब आर्मी कैप में मैदान में उतरे, तो मैदान में देशभक्ति का माहौल नजर आया, दर्शक जय जवान और जय हिंद के नारे लगाने लगे।

New Delhi, Mar 12 : आईसीसी ने पाक को करारा झटका दिया है, आईसीसी ने कहा है कि उन्होने ही भारतीय टीम को आर्मी कैप पहनने की इजाजत दी थी, आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरे थे, जिस पर पाकिस्तान ने सवाल खड़े किये थे, लेकिन आईसीसी के लताड़ के बाद पड़ोसी मुल्क की बोलती बंद हो गई है।

Advertisement

प्रवक्ता ने दी जानकारी
आईसीसी प्रवक्ता क्लेयर फरलॉग ने समाचार एजेंसी एपी को ईमेल के जरिये इस बात की जानकारी दी है, उन्होने अपने जबाव में लिखा है कि बीसीसीआई ने आईसीसी से खिलाड़ियों के आर्मी कैप पहनने की अनुमति पहले ही ले ली थी, आर्मी कैप फंड इकट्ठा करने और शहीदों की याद में पहना गया था, जिसके लिये आईसीसी ने उन्हें अनुमति दी थी।

Advertisement

पाक ने जताई थी आपत्ति
पाक ने भारतीय फौज जैसी खिलाड़ियों के टोपी पहनने पर आपत्ति जाहिर की थी, पाक ने क्रिकेट का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए आईसीसी से कहा था, कि वो इस पर ध्यान दें, पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि आईसीसी को इस बारे में एक्शन लेना चाहिये, दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने खुद के बजाय मिलिट्री कैप पहन रखी थी, क्या आईसीसी ने ये नहीं देखा।

Advertisement

देशभक्ति का माहौल
आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने रांची में जब आर्मी कैप में मैदान में उतरे, तो मैदान में देशभक्ति का माहौल नजर आया, दर्शक जय जवान और जय हिंद के नारे लगाने लगे, मालूम हो कि भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी मैच फीस भी रक्षा कोष में डोनेट करने का ऐलान किया था।

पाक को विश्वकप से हटाने की मांग
पिछले महीने बीसीसीआई ने आईसीसी से मांग की थी कि विश्वकप से पाक को हटा दिया जाए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दलील दी थी कि पाक आतंकवाद को पनाह देता है, जब तक पाक आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करता है, उसे अलग-थलग कर दिया जाए।