फिर गरजे राष्ट्रवादी कुमार विश्वास, आतंकियों के फूफा को सबक सिखाना होगा

कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं, वो देश और समाज हित से जुड़े अहम मुद्दों पर अपनी तीखी प्रतिक्रियाओं के लिये भी जाने जाते हैं।

New Delhi, Mar 14 : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को एक बार फिर से चीन द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित किये जाने से बचाने पर कुमार विश्वास ने हमला बोला है, उन्होने चीन को पाक का फूफा करार दिया है, उन्होने ट्विटर पर ऐसी बात लिखी है, जो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि आज संयुक्त राष्ट्र मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने वाला था, लेकिन चीन ने एक बार फिर मसूद को बचा लिया।

कुमार ने बोला हमला
कुमार विश्वास ने चीन पर हमला बोलते हुए लिखा कि अब समय आ गया है कि देश की सरकार, जनता और उद्योग समूहों को पाक के साथ-साथ आतंकियों के इस फूफा चीन को भी सबक सिखाया जाए, देश को एक सुदीर्घ कार्यनीति योजनापूर्वक लागू करनी होगी, ताकि एक ओर तो देश के छोटे मंझोले उद्योग आत्मनिर्भर हो सके, दूसरी ओर ड्रैगन को भी औकात पता चल सके।

सोशल मीडिया पर सक्रिय
आपको बता दें कि कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं, वो देश और समाज हित से जुड़े अहम मुद्दों पर अपनी तीखी प्रतिक्रियाओं के लिये भी जाने जाते हैं, पुलवामा हमला और एयर स्ट्राइक पर भी उन्होने खूब ताबड़तोड़ ट्वीट किये, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे।

चीन ने अटकाये रोड़े
मालूम हो कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराये जाने के भारत की कोशिशों को चीन ने झटका दिया, चीन ने इसमें रोड़े अटकाते हुए यूएन में तकनीकी रोक लगा दी, आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को आतंकवादी घोषित किये जाने का प्रस्ताव 27 फरवरी को फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने लाया था, लेकिन चीन ने अब इसमें रोड़ा अटकाने का काम किया है।

क्या कहा विदेश मंत्रालय ने
इस पूरे घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम निराश हैं, लेकिन हम सभी उपलब्ध विकल्पों पर काम करते रहेंगे, ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके, कि भारतचीय नागरिक पर हुए हमले में शामिल आतंकियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके, साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि मसूद अजहर के खिलाफ प्रस्ताव लाने वाले देशों के आभारी हैं।