हार के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान, विश्वकप के लिये टीम में खाली है एक जगह

दिल्ली में हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्वकप से पहले ही हमने टीम के हर खिलाड़ी को उनका रोल बता दिया है, अब उन्हें बस मैदान पर जाकर दम दिखाना होगा।

New Delhi, Mar 14 : बुधवार को दिल्ली के कोटला मैदान में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया, एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में ये सिर्फ 5वां मौका है, जब कोई टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद जीत हासिल की हो। हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोई बहाना नहीं बनाया, उन्होने सीधे कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा खेल दिखाया, इस वजह से उन्हें जीत मिली, विराट ने ये भी कहा कि विश्वकप को देखते हुए इस सीरीज में टीम इंडिया अपने प्लेइंग इलेवन को लेकर एक्सपेरिमेंट कर रही थी।

Advertisement

हर खिलाड़ी को रोल पता
दिल्ली में हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्वकप से पहले ही हमने टीम के हर खिलाड़ी को उनका रोल बता दिया है, अब उन्हें बस मैदान पर जाकर दम दिखाना होगा, आपको बता दें कि आईसीसी विश्वकप इसी साल जून में इंग्लैंड में खेला जाएगा, भारतीय टीम को इसका बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

Advertisement

टीम कॉम्बिनेशन
विराट कोहली ने कहा कि विश्वकप को लेकर टीम कॉम्बिनेशन में कोई कंफ्यूजन नहीं है, टीम में सिर्फ एक जगह खाली है, जिसे लेकर प्रयोग किये जा रहे हैं, बाकी हमारी पूरी टीम काफी संतुलित है, हर खिलाड़ी को अपना रोल पता है, उन्हें मैदान पर जाकर विरोधी टीम के खिलाफ अपना दम दिखाना है।

Advertisement

बेंच स्ट्रेंथ को मौका
भारतीय कप्तान ने कहा कि पिछले तीन मुकाबलों में हम अपने बेंच स्ट्रेंथ को मौका देना चाह रहे थे, हम देखना चाह रहे थे कि अलग-अलग स्थान पर वो कैसा प्रदर्शन करते हैं, हमने सिर्फ उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जो आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। बल्लेबाजी में रोहित, धवन, केदार जाधव और खुद कप्तान विराट कोहाली पांचों मैचों का हिस्सा था, इसके अलावा ऑलराउंडर विजय शंकर भी पांचों मैच खेले।

राहुल और पंत को मौका
स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल को सिर्फ एक मैच में मौका मिला, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दो और अंबाती रायडू को तीन मैच में मौका दिया गया, हालांकि तीनों में से कोई भी कुछ खास नहीं कर सका, कहा जा रहा है कि नंबर-4 को लेकर विराट अभी भी संशय में है, इसलिये वो सबको मौका देना चाह रहे हैं, अब देखना है कि विश्वकप के लिये किन खिलाड़ियों को टिकट मिलता है।