न्‍यूजीलैंड: मस्जिद में चलीं गोलियां, 30 लोगों की मौके पर मौत, क्रिकेटर तमीम इकबाल ने दी बड़ी जानकारी

स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि उन्होंने फायरिंग के बाद मस्जिद के बाहर मौजूद गाडि़यों पर लगे विस्फोटकों को भी डिफ्यूज कर दिया । पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आज रात वो मस्जिद न जाएं।

New Delhi, Mar 15 : न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में नमाज पढ़ते लोगों पर दनादन फायरिंग की घटना ने दुनिया भर को चौंका दिया । यहां दो मस्जिद में बंदूकधारी घुसे और नमाजियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे । इस फायरिंग में 30 लोगों के मारे जाने की आशंका है । हालांकि अभी तक मृतकों सी संख्‍या आधिकारिक रूप से सामने नहीं आई है । स्‍थानीय लोगों से अपील की गई है कि वो घर में ही रहें, शहर में हमलावर सक्रिय बताए जा जा रहे हैं । इस घटना ने न्‍यूजीलैंड पुलिस पर भी बड़े सवाल खड़े किए हैं ।

Advertisement

खतरा अभी टला नहीं
समाचार एजेंसी एनआई ने न्यूजीलैंड के पुलिस अधिकारी माइक बुश का बयान ट्वीट किया । बुश नेशूटिंग को लेकर कहा –  ‘एक महिला और तीन पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। हम अभी भी इसके आसपास की परिस्थितियों को देख रहे हैं। यह नहीं सोचना चाहिए कि खतरा टल गया है।’  स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि उन्होंने फायरिंग के बाद मस्जिद के बाहर मौजूद गाडि़यों पर लगे विस्फोटकों को भी डिफ्यूज कर दिया । पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आज रात वो मस्जिद न जाएं।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने बताया काला दिन
वहीं न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्नड ने घटना को लेकर बयान जारी किया है । उन्‍होने आज का दिन न्‍यूजीलैंड के लिए काले दिनों में एक बताया । उन्‍होने कहा कि ये कायरतापूर्ण हरकत है । मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है । दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा । ऐसी घटना के जिम्‍मेदार लोग सजा जरूर पाएंगे । उन्‍होनें मृतकों की संख्‍या को लेकर जानकारी ना होने की बात कही ।

Advertisement

बाल-बाल बची बांग्‍लादेशी टीम
क्राइस्‍टचर्च के जिस मस्जिद में ये घटना हुई उस वक्‍त पूरी बांग्‍लादेशी क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी । मस्जिद में फायरिंग की जानकारी मिलते ही सारे खिलाडि़यों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया । सभी को मस्जिद के पास से वापस ओवल मैदान लाया गया । इस घटना को लेकर बांग्‍लादेशी क्रिकेटर मतील इकबाल ने ट्वीट किया कि वो सभी सकुशल हैं, पूरी टीम को रेस्‍क्‍यू कर दिया गया । सभी उनके लिए दुआ करें । वहीं घटना को लेकर खेल पत्रकार मोहम्मद इस्लाम ने भी ट्वीट कर जानकारी दी ।

Advertisement