RSS के गढ में नितिन गडकरी के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व बीजेपी नेता पर लगाया दांव, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा बयान

नागपुर सीट से कांग्रेस द्वारा पूर्व बीजेपी नेता को टिकट दिये जाने पर नितिन गडकरी ने कहा कि ये अच्छा है, हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है।

New Delhi, Mar 15 : कांग्रेस ने नागपुर से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है, देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ पूर्व बीजेपी नेता को टिकट दिया है। जिसके बाद गडकरी ने कहा कि वो राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के साथ कभी दुश्मनी नहीं रखते, उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोल को अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये शुभकामनाएं दी है।

सबको चुनाव लड़ने का हक
नागपुर सीट से कांग्रेस द्वारा पूर्व बीजेपी नेता को टिकट दिये जाने पर नितिन गडकरी ने कहा कि ये अच्छा है, हर किसी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, मैं किसी भी उम्मीदवार पर कोई टिप्पणी या उनकी आलोचना नहीं करूंगा, केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होने पिछले पांच साल में बहुत काम किया है, उसी के बदौलत लोगों के सामने जाएंगे।

आशीर्वाद अभी भी है
मीडियाकर्मियों ने जब नितिन गडकरी से पूछा कि जब नाना पटोले बीजेपी में थे, तो उनके खास हुआ करते थे, उनका आशीर्वाद उनके साथ था, तो मंत्री ने कहा कि अगर कोई किसी वजह से पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो जाता है, तो इसका मतलब ये नहीं है, कि उससे दुश्मनी हो जाती है, मेरे शुभकामनाएं उनके साथ है।

चार चरणों में चुनाव
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें है, यूपी के बाद देश में सबसे ज्यादा सीटें इसी प्रदेश में है, बीजेपी पहले ही शिवसेना के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है, तो कांग्रेस और एनसीपी भी मिलकर चुनाव लड़ रही है। महाराष्ट्र में चार चरणों में चुनाव होंगे, जो अप्रैल में ही खत्म हो जाएंगे, परिणाम 23 मई को घोषित किया जाएगा।

पहला चरण- 11अप्रैल- वर्धा, रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढचिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, यवतमाल-वाशिम
दूसरा चरण- 18 अप्रैल- बुलढाणा, अकोला, अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, परभणी, बीड़, उस्मानाबाद, लातूड़, सोलापुर
तीसरा चरण- 23 अप्रैल – जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, रायगढ, पुणे, बारामती, अहमदनगर, माढा, सांगली, सात, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, हातकणंगले।
चौथा चरण- 29 अप्रैल- नंदुरबार, धुले, दिंडोरी, नाशिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठामे, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण, मावल, शिरुर, शिर्डी।