शीला दीक्षित के बयान से सियासी भूकंप, अमित शाह ने कहा थैंक्यू, तो तिलमिलाए केजरीवाल कह रहे ऐसी बात

पूर्व मुख्यमंत्री ने शीला दीक्षित को स्वीकार किया कि मुंबई आतंकी हमले के बाद तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया पुलवामा हमले के बाद मोदी की तरह मजबूत और दृढ नहीं थी।

New Delhi, Mar 15 : दिल्ली की पूर्व सीएम और दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा बयान दिया है, जिसने सियासी भूकंप ला दिया है, पूर्व सीएम ने कहा कि आतंक के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का रुख मौजूदा पीएम नरेन्द्र मोदी जितना कड़ा नहीं था, सीएम के इस बयान के बाद इस पर राजनीति शुरु हो गई, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें थैंक्यू कह दिया, तो केजरीवाल ने निशाना साधा है।

Advertisement

शीला दीक्षित ने क्या कहा
पूर्व मुख्यमंत्री ने गुरुवार को स्वीकार किया कि मुंबई आतंकी हमले के बाद तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की प्रतिक्रिया पुलवामा हमले के बाद मोदी की तरह मजबूत और दृढ नहीं थी, हालांकि इसके बाद शीला दीक्षित ने ये भीा कहा कि मोदी के ज्यादातर काम राजनीति से प्रेरित हैं, वो उसका राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं।

Advertisement

सियासी भूकंप
जैसे ही शीला दीक्षित ने ये बयान दिया, तुरंत इस पर राजनीति शुरु हो गई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें धन्यवाद कहा, तो आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन पर तुरंत हमला किया, उन्होने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच कुछ पक रहा है, जिसके बाद शीला दीक्षित ने तुरंत इस पर सफाई देते हुए कहा, कि उन्होने ऐसा नहीं कहा, उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

Advertisement

शीला दीक्षित की सफाई
इस बयान के तूल पकड़ने के बाद शीला दीक्षित ने सफाई देते हुए कहा कि अगर मेरे बयान को दूसरी तरह से पेश किया जा रहा है, तो मैं कुछ नहीं कह सकती, आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान शीला दीक्षित ने कहा था कि मैं इस बात से सहमत हूं, कि मनमोहन सिंह उतने सख्त नहीं थे, जितने मोदी हैं, लेकिन मुझे लगता है, कि ये सब राजनीति से प्रेरित होकर कर रहे हैं।

एयर स्ट्राइक पर जबाव
आपतो बता दें कि पूर्व सीएम ने ये बयान भारतीय वायुसेना द्वारा पुलवामा हमले के बाद किये गये एयर स्ट्राइक को लेकर था, सिर्फ यही बयान नहीं बल्कि शीला दीक्षित इन दिनों अपने एक और बयान को लेकर चर्चा में हैं, दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको दिल्ली में रायशुमारी कर रहे हैं, कि आप के साथ कांग्रेस का गठबंधन होना चाहिये या नहीं, इस पर शीला दीक्षित ने कहा था कि वो उनके पक्ष में नहीं हैं और उनसे बिना पूछे रायशुमारी की जा रही है।