मनोहर पर्रिकर के जाते ही गोवा में गहराया राजनीतिक संकट, कांग्रेस में मच सकती है खलबली

गोवा – मनोहर पर्रिकर की जगह लेने के लिये बीजेपी की ओर से विश्वजीत राणे और प्रमोदी सावंत के नाम पर चर्चा चल रही है।

New Delhi, Mar 18 : गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर नहीं रहे, रविवार को उन्होने अपने आवास पर अंतिम सांस ली, आपको बता दें कि पिछले एक साल से सीएम पैनक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे। उनके निधन के बाद गोवा में राजनीतिक संकट गहरा गया है, कांग्रेस के सरकार बनाने के दावा ठोंकने के बाद बीजेपी नेतृत्व गोवा में नये सीएम की तलाश में जुटा है, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीती रात ही गोवा पहुंच चुके हैं।

Advertisement

कौन होगा अगला सीएम
मनोहर पर्रिकर की जगह लेने के लिये बीजेपी की ओर से विश्वजीत राणे और प्रमोदी सावंत के नाम पर चर्चा चल रही है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि बीजेपी के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय विधायक उनके नाम पर तैयार नहीं हैं, इसी वजह से नये सीएम के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है।

Advertisement

पर्रिकर को समर्थन था बीजेपी को नहीं
शनिवार को मनोहर पर्रिकर की हालत नाजुक होने की खबर के बाद बीजेपी नेतृत्व ने सहयोगी दलों के विधायकों के साथ मीटिंग बुलाई, बैठक से बाहर निकलने के बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई ने कहा कि हमने मनोहर पर्रिकर को समर्थन दिया था, ना कि बीजेपी को, अब जब वो इस दुनिया में नहीं रहे, तो हमारे पास विकल्प खुले हुए हैं।

Advertisement

स्थिर सरकार
विजय सरदेसाई ने आगे बोलते हुए कहा कि हम गोवा में स्थिर सरकार चाहते हैं। हम नहीं चाहते हैं कि सदन को भंग कर दुबारा चुनाव कराया जाए, इसलिये हम विधायक दल के फैसले का इंतजार करेंगे, उसके बाद ही अगला कदम उठाएंगे, दूसरी ओर कांग्रेस भी सरकार बनाने का दावा करा रही है।

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कामथ
एक ओर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो दूसरी ओर उनके वरिष्ठ नेता दिगंबर कामथ की बीजेपी में शामिल होने की खबर है, आपको बता दें कि कामथ गोवा के सीएम रह चुके हैं, कहा जा रहा है, कि वो अपने सहयोगी विधायकों के साथ बीजेपी ज्वाइन करेंगे, उन्हें अगले सीएम को तौर पर शपथ दिलाया जा सकता है, हालांकि एएनआई न्यूज से बात करते हुए उन्होने कहा कि अभी तक बीजेपी की ओर से सीएम बनने का उन्हें कोई ऑफर नहीं मिला है।
गोवा विधानसभा स्थिति
कांग्रेस- 14
बीजेपी – 13
महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी – 03
गोवा फॉरवर्ड पार्टी – 03
निर्दलीय – 03
बहुमत का आंकड़ा- 21