लालू यादव की सूची में शत्रुघ्न सिन्हा का नाम, सहयोगी पार्टी ही खराब कर सकती है खेल

दिल्ली-पटना-रांची में कई दौर के मंथन के बाद भी महागठबंधन में सीट बंटवारे का झंझट पूरी तरह से सुलझा नहीं है, कांग्रेस के हिस्से की 11 सीटों पर बाकी घटक दलों ने कलह शुरु कर दी है।

New Delhi, Mar 18 : राजद विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव की नसीहत, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की आकांक्षा के विस्तार और विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद माना जा रहा है कि महागठबंधन में अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, सोशल मीडिया पर राजद के संभावित प्रत्याशियों की एक सूची सामने आई है, जिसमें पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

सीटों को लेकर जारी है कलह
दिल्ली-पटना-रांची में कई दौर के मंथन के बाद भी महागठबंधन में सीट बंटवारे का झंझट पूरी तरह से सुलझा नहीं है, कांग्रेस के हिस्से की 11 सीटों पर बाकी घटक दलों ने कलह शुरु कर दी है, राजद से दूसरे सहयोगी दल भी उसी अनुसार अपने लिये भी सीटें मांग रहे हैं, जिसे लेकर कलह जारी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के अल्टीमेटम के बाद कांग्रेस समेत तमाम दलों ने सहमति भर दी थी, लेकिन फिर से लोचा शुरु हो गया है।

Advertisement

इन सीटों पर तकरार
नवादा, शिवहर, औरंगाबाद, गोपालगंज, उजियारपुर, जमुई, महाराजगंज, बेतिया, मधेपुरा, पूर्णिया समेत करीब दर्जन भर सीट है, जिस पर अभी भी तकरार बरकरार है, नवादा से राजद ने अरुण कुमार का नाम तय किया है, शिवहर और बेतिया भी ब्राह्मण चेहरे को देने का प्लान है। यहां दो दावेदार हैं राजन तिवारी और रघुनाथ झा के बेटे अजित झा, वैशाली सांसद रामा सिंह के नाम पर तेजस्वी का किंतु-परंतु जारी है, इस सीट से राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह चुनाव लड़ते हैं, इसलिये अभी तक कुछ भी फैसला नहीं लिया गया है।

Advertisement

संभावित प्रत्याशी
भागलपुर- बुलो मंडल
बांका – जय प्रकाश नारायण यादव
अररिया -सरफराज आलम
सिवान – हिना शहाब (शहाबुद्दीन की पत्नी)
मधेपुरा – शरद यादव
नवादा – अरुण कुमार
पटना साहिब – शत्रुध्न सिन्हा
शिवहर – अबु दोजाना या रामा सिंह
वैशाली – रघुवंश प्रसाद सिंह
सारण – चंद्रिका राय
बक्सर – जगदानंद सिंह
जमुई -आईपी रविदास
हाजीपुर- शिवचंद्र राम
पाटलिपुत्र – मीसा भारती
उजियारपुर – आलोक मेहता
जहानाबाद – सुरेन्द्र यादव
बेगूसराय – तनवीर हसन
झंझारपुर – गुलाब यादव या मंगनीलाल मंडल
पश्चिमी चंपारण (बेतिया)- राजन तिवारी