बीजेपी का बड़ा फैसला, इस प्रदेश के सभी सांसदों का कटेगा टिकट, युवा और नये चेहरों को मौका

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई।

New Delhi, Mar 20 : आम चुनाव के लिये बिगुल बज चुका है, तमाम राजनीतिक दल प्रत्याशियों के चयन में बिजी है, छत्तीसगढ बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि बीजेपी इस बार प्रदेश के सभी 10 सांसदों को बदल देगी, यानी 2014 में जिन लोगों ने भी जीत हासिल की थी, उन्हें इस बार टिकट नहीं मिलेगा, एएनआई के मुताबिक बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने इस बात की मंजूरी दे दी है।

Advertisement

विधानसभा चुनाव में हार
आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई, कहा जा रहा है कि सत्ता विरोधी लहर की वजह से रमन सिंह जैसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के होते हुए भी बीजेपी को सत्ता गंवानी पड़ी, इसलिये इस बार बीजेपी सभी मौजूदा सांसदों के टिकट काटने का फैसला लिया है।

Advertisement

मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट कटेगा
इसके साथ ही यूपी से भी एक बड़ी खबर सामने आई है, सूत्रों का दावा है कि बीजेपी अपने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट सकती है, उनकी जगह कानपुर से योगी सरकार में मंत्री सतीश महाना को उतार सकती है, कहा जा रहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे राजवीर को एटा से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी है, पीएम खुद वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

यूपी के लिये उम्मीदवार
यूपी के लिये बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें 24 उम्मीदवारों के नाम हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस बार भी लखनऊ सीट से ही ताल ठोकेंगे, राहुल गांधी के खिलाफ इस बार भी स्मृति ईरानी को उतारा गया है, तो हेमा मालिनी को मथुरा, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को गाजीपुर और खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।