बिहार के लिये बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम किये तय, खामोश होंगे शत्रुघ्न सिन्हा

इस बार पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम कटना तय माना जा रहा है, वो पिछले काफी समय से बीजेपी में होने के बावजूद विपक्ष की तरह बर्ताव कर रहे हैं।

New Delhi, Mar 22 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में गुरुवार शाम को प्रेस कांफेंस कर केन्द्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करा दी, इसके साथ ही बिहार के 17 नामों पर भी पार्टी ने मुहर लगा दी है, हालांकि नामों को जारी नहीं किया गया है, नड्डा ने कहा कि इन नामों का ऐलान पटना में गठबंधन के साथियों के साथ ही किया जाएगा।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा होंगे खामोश
इस बार पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का नाम कटना तय माना जा रहा है, वो पिछले काफी समय से बीजेपी में होने के बावजूद विपक्ष की तरह बर्ताव कर रहे हैं, कहा जा रहा है कि वो महागठबंधन के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे, उन्होने पहले ही ऐलान कर दिया है, कि वो पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी इस सीट से केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतार सकती है।

Advertisement

पटना में होगा ऐलान
आपको बता दें बिहार में एनडीए में तीन दल है, तीनों दल एक साथ ही मिलकर उम्मीदवारों का ऐलान करेंगे, इस बार बीजेपी 17, जदयू -17 और लोजपा 06 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, तीनों दलों ने सीट तो चिन्हित कर लिया है, अब उम्मीदवारों पर मंथन जारी है, कहा जा रहा है कि जदयू और लोजपा के साथ ही बीजेपी भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

Advertisement

बेगूसराय से गिरिराज सिंह
केन्द्रीय मंत्री और नवादा सांसद गिरिराज सिंह का भी सीट बदला जा सकता है, नवादा इस बार लोजपा के खाते में चली गई है, जबकि बेगूसराय सांसद भोला सिंह का निधन हो गया है, माना जा रहा है कि गिरिराज सिंह को बेगूसराय से उतारा जा सकता है, साल 2014 में भी गिरिराज सिंह बेगूसराय से टिकट मांग रहे थे, हालांकि उन्हें तब नवादा भेज दिया गया था।

जदयू को कौन-कौन सी सीट- वाल्मीकिनगर, सीतामढी, झंझारपुर , सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया।
बीजेपी – पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, मधुबनी, शिवहर, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, उजियारपुर, सारण, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद।
लोजपा – हाजीपुर, जमुई, खगड़िया, वैशाली, नवादा और समस्तीपुर।