बंगाल में बीजेपी का मिशन 23, सुभाष चंद्र बोस के परपोते पर बीजेपी का बड़ा दांव

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 23 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, बीजेपी प्रदेश ईकाई के एक नेता ने कहा कि ये अभूतपूर्व है।

New Delhi, Mar 22 : लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है, पश्चिम बंगाल के 42 में से 27 सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गये हैं, बीजेपी ने बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस पर दांव लगाया है, उन्हें कोलकाता दक्षिण सीट से टिकट दिया गया है, आपको बता दें कि चंद्र कुमार बोस विधानसभा चुनाव में सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे थे, हालांकि तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

इनके नाम घोषित
आसनसोल से केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो समेत 27 लोगों के नाम फाइनल कर दिये गये हैं, जिसमें जादवपुर से अनुपम हाजरा, मोदिनीपुर से दिलीप घोष, आरामबाग से तपन रॉय, बशीरहाट से सायंतन बसु, कूच बिहार से निशीथ प्रमाणिक को उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

23 सीटों का लक्ष्य
मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 23 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, बीजेपी प्रदेश ईकाई के एक नेता ने कहा कि ये अभूतपूर्व है, हमें कुछ सीटों के लिये बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, 10 साल पहले बंगाल में ऐसी स्थिति थी, कि हमें अपने टिकट पर चुनाव लड़ने के लिये उम्मीदवारों को मनाना पड़ता था, आज उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं।

Advertisement

जीत की संभावना
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमने उम्मीदवारों की जीत की संभावना को देखते हुए बाहरी और आंतरिक सर्वेक्षण किया था, सर्वेक्षण में सीट जीतने की उम्मीदवार की क्षमता और उसकी लोकप्रियता को देखने के बाद ही टिकट फाइनल किया गया है, आंतरिक सर्वे और बाहरी एजेंसियों के आधार पर सूची तैयार की गई है।

2014 में दो सीटों पर जीत
आपको बता दें कि साल 2014 में बीजेपी बंगाल में सिर्फ दो सीटें ही जीत पाई थी, हालांकि पिछले पांच साल में प्रदेश में बीजेपी का ग्राफ बढा है, टीएमसी के बाद बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बन चुकी है, इस बार भी माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में टक्कर ममता बनर्जी बनाम बीजेपी की होगी।