सामने आया पुलवामा हमले का दिल्‍ली कनेक्‍शन, पुलिस ने एक आतंकी किया गिरफ्तार, उगलेगा अहम राज

सज्‍जाद को पुलवामा अटैक के मास्‍टरमाइंड मुदस्‍सिर का करीबी बताया जा रहा है । आपको बता दें आतंकी मुदस्सिर इसी महीने सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में मार गिराया गया है ।

New Delhi, Mar 22 : दिल्‍ली पुलिस को शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है । दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने एक जैश आतंकी को गिरफ्तार किया है । इस गिरफ्तार आतंकी का नाम सज्‍जाद बताया गया है । सज्‍जाद का पकड़ा जाना इसलिए अहम माना जा रहा है क्‍योंकि वह जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा का ही रहने वाला है । सज्‍जाद को गुरवार रात दिल्‍ली के लाजपत नगर मार्केट के पास से गिरफ्तार किया गया है । सज्‍जाद के पास पुलवामा में हुए आतंकी हमले से जुड़े कई राज होने की संभावना जताई जा रही है ।

Advertisement

जैश का एरिया कमांडर है सज्‍जाद
दिल्‍ली पुलिस की जानकारी के अनुसार सज्‍जाद की गिरफ्तारी बहुत ही अहम है । सज्‍जाद आतंकीसंगठन जैश ऐ मोहम्‍मद का एरिया कमांडर बताया जा रहा है । इसके तार पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े हुए माने जा रहे हैं । सज्‍जाद को पुलवामा अटैक के मास्‍टरमाइंड मुदस्‍सिर का करीबी बताया जा रहा है । आपको बता दें आतंकी मुदस्सिर इसी महीने सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में मार गिराया गया है । वहीं सज्‍जाद के बारे में बताया जा रहा है कि वो पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले ही दिल्‍ली आ गया था ।

Advertisement

दिल्‍ली में स्‍लीपर सेल तैयार करने की थी जिम्‍मेदारी
दिल्‍ली पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सज्‍जाद पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली में है । उसे राजधानी में स्‍लीपर सेल तैयार करने का जिम्‍मा सौंपा गया था । मुदस्सिर ने ही सज्‍जाद को इस अहम काम के लिए दिल्‍ली भेजा था । पुलिस सज्‍जाद से लगातार पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि वो दिल्‍ली को र्थ्‍राने की साजिश में कहा तक पहुंचा था और यहां उसके कौन मददगार रहे ।

Advertisement

14 फरवरी का वो काला दिन
आपको बता दें जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के कॉनवे पर आतंकी हमला हुआ था । एक 20-22 साल के आतंकी ने कार में आरडीएक्‍स भरकर उसे जवानों से भरी बस से टकरा दिया था । इस हादसे में 40 जवान शहीद हो गए थे । आतंके हमले की इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया । इसके बाद से घाटी में सेना लगातार ऑपरेशन कर रही है । अब तक कई आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है, पुलवामा के दोनों मास्‍टरमाइंड भी जहन्‍नुम पहुंचा दिए गए हैं । दिल्‍ली पुलिस को अब सज्‍जाद से अहम जानकारी मिलने की पूरी संभावना है ।

Advertisement