गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल, अरुण जेटली ने दिलाई सदस्‍यता, इस सीट से टिकट हो सकता है कंफर्म

पिछले कुछ समय से वो देशहित के हर मुद्दे पर बात करते नजर आए । फिर चाहे जम्‍मू कश्‍मीर की बात हो या अन्‍य कोई राजनीतिक मसला । हालांकि गंभीर ने कभी राजनीति में शामिल होने इच्‍छा जाहिर नहीं की ।

New Delhi, Mar 22 : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर आखिरकार बीजेपी में शामिल हो ही गए । गंभीर को लेकर लंबे समय से अटकले लग रहीं थी । कैबिनेट मंत्री अरुण जेटली ने आज गौतम गंभीर को बीजेपी की सदस्‍यता दिलाई । कुछ देर पहले ही गौतम गंभीर ने रविशंकर प्रसाद और अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी को ज्‍वॉइन किया है । खबर ये भी है कि गौतम गंभीर को बीजेपी दिल्‍ली में किसी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है है, हालांकि अरुण जेटली ने टिकट का फैसला पार्टी चुनाव समिति पर छोड़ने की बात कही है ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं गंभीर
गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हें । पिछले कुछ समय से वो देशहित के हर मुद्दे पर बात करते नजर आए । फिर चाहे जम्‍मू कश्‍मीर की बात हो या अन्‍य कोई राजनीतिक मसला । हालांकि गंभीर ने कभी राजनीति में शामिल होने इच्‍छा जाहिर नहीं की । पिछले दिनों जब उनसे बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर पूछा गया तो वो बस इतना ही बोले कि अभी उनका ध्‍यान आईपीएल की ओर है, राजनीति में आने का कोई विचार नहीं ।

Advertisement

दिल्ली के रहने वाले हैं गंभीर
गौतम गंभीर को दिल्‍ली से चुनाव मैदान में उतारने की अटकलें हैं, ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि वो दिल्‍ली के ही रहने वाले हैं । गंभीर दिल्ली के राजेन्द्र नगर इलाके से हैं । कुछ समय पहले द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से खबर आई थी कि गंभीर पार्टी के संपर्क में हैं, उन्हें नई दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है । ये सीट मीनाक्षी लेखी की है, जिन्‍हें इस बार राज्यसभा भेजने की तैयारी है । गौतम गंभीर पिछले कुछ दिल्‍ली के मौजूदा सीमए अरविंद केजरीवाल पर भी हमलावर रहे हैं । उन्‍हेाने आम आदमी पार्टी की सरकार पर लगातार हमले कर उनसे कई सवाल भी पूछे ।

Advertisement

क्‍या राजनीति में होंगे एग्रेसिव ?
पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज गौतम गंभीर फील्‍ड पर अपने एग्रेसिव अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं । बीजेपी में शामिल होने के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वो राजनीति में भी उसी अंदाज में नजर आएंगे, तो गंभीर ने कहा कि बिलकुल, अगर जरूरत पड़ी तो वो ऐसा जरूर करेंगे । राजनीति में कदम रखने वाले गौतम गंभीर आने वाले समय में बीजेपी के लिए कितने फायदेमंद रहेंगे ये देखने वाली बात रहेगी । गंभीर बीजेपी के स्‍टार प्रचारक के तौर पर काम कर चुके हैं ।

Shri Gautam Gambhir joins BJP in the presence of Shri Arun Jaitley and Shri Ravi Shankar Prasad

Posted by Bharatiya Janata Party (BJP) on Friday, March 22, 2019