सलमान खान ने कांग्रेस को दिया जोरदार झटका, हो रही खूब चर्चा

सलमान खान इससे पहले कांग्रेस के लिये प्रचार कर चुके हैं, साल 2009 में इंदौर नगर निगम के चुनाव के दौरान महापौर पद के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज सिंघवी के प्रचार के लिये वो पहुंचे थे।

New Delhi, Mar 22 : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने कांग्रेस पार्टी को जोरदार झटका दिया है, दरअसल पिछले दिनों एमपी के सीएम कमलनाथ ने दावा किया था कि दबंग खान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिये प्रचार करेंगे, अब बॉलीवुड सुपरस्टार ने साफ कहा है कि ये महज अफवाह है, वो ना तो लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और ना ही किसी राजनीतिक दल के लिये प्रचार कर रहे हैं।

Advertisement

कमलनाथ का दावा
कुछ दिन पहले एमपी के सीएम कमलनाथ ने दावा किया था कि सलमान खान कांग्रेस के संपर्क में हैं, वो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिये प्रचार करेंगे, इसके बाद कहा जाने लगा कि कांग्रेस सलमान खान को इंदौर सीट से चुनाव लड़ाएगी, लेकिन सलमान ने ट्वीट कर कमलनाथ के दावों की हवा निकाल दी, उन्होने साफ तौर से कहा कि वो ना तो चुनाव लड़ेंगे और ना ही किसी पार्टी का प्रचार करेंगे, आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार का जन्म इंदौर के पलासिया में साल 1965 में हुआ था, इसके बाद उनका परिवार मुंबई चला गया।

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस के लिये कर चुके हैं प्रचार
आपको बता दें कि सलमान खान इससे पहले कांग्रेस के लिये प्रचार कर चुके हैं, साल 2009 में इंदौर नगर निगम के चुनाव के दौरान महापौर पद के कांग्रेस प्रत्याशी पंकज सिंघवी के प्रचार के लिये वो पहुंचे थे, हालांकि उनके चुनाव प्रचार का ज्यादा फायदा नहीं हुआ, तब कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था।

एमपी में चुनाव
मालूम हो कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों के लिये मतदान चार चरणों में होना है, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होंगे, इंदौर में 19 मई को चौथे चरण में मतदान होगा। पिछले दिनों सीएम कमलनाथ ने दावा किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिये सलमान खान प्रचार करेंगे, वो 1अप्रैल से 18 अप्रैल तक मध्य प्रदेश में रहेंगे।

पीएम मोदी के साथ भी दिख चुके हैं
2014 लोकसभा चुनाव से पहले सलमान खान मोदी के साथ भी दिख चुके हैं, गुजरात पतंग उत्सव के दौरान वो पतंग उड़ाते हुए मोदी के साथ दिखे थे, हालांकि दोनों किसी राजनैतिक मंच पर उनके साथ नहीं दिखे, तब सलमान ने कहा कि जब कोर्ट से मोदी को क्लीन चिट मिल चुकी है, तो बात यही खत्म हो जाती है, तब ये भी कहा जा रहा था कि सलमान या उनके पिता सलीम खान गुजरात के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, सलीम खान भी मोदी समर्थक माने जाते हैं। हालांकि सलमान का परिवार राजनीति से अभी तक दूर है।