चुनावी अखाड़े में कूद सकते हैं राष्ट्रवादी  पहलवान जी, बीजेपी इस सीट से लड़ा सकती है चुनाव

पहलवान योगेश्वर दत्त की पहचान राष्ट्रवादी चेहरे के रुप में हैं, वो अकसर देश और समाज के हित में सोशल मीडिया और दूसरे माध्यम से अपनी आवाज बुलंद करते रहते हैं।

New Delhi, Mar 23 : लोकसभा चुनाव का काउंट डाउन जारी है, बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दल एक के बाद एक उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही है, अब कहा जा रहा है कि बीजेपी पहलवान योगेश्वर दत्त पर बड़ा दांव लगा सकती है, उन्हें हरियाणा से चुनाव के मैदान में उतारा जा सकता है, बीजेपी सूत्रों के मुताबिक प्रदेश ईकाई ने ही योगेश्वर दत्त के नाम की सिफारिश की है, जिस पर बीजेपी नेतृत्व विचार कर रही है।

Advertisement

राष्ट्रवादी पहलवान
आपको बता दें कि पहलवान योगेश्वर दत्त की पहचान राष्ट्रवादी चेहरे के रुप में हैं, वो अकसर देश और समाज के हित में सोशल मीडिया और दूसरे माध्यम से अपनी आवाज बुलंद करते रहते हैं, इसके साथ ही युवाओं में उनकी काफी अच्छी छवि है, इसलिये बीजेपी की नजर उन पर है, हालांकि चुनाव लड़ने को लेकर योगेश्वर दत्त ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।

Advertisement

इस सीट से चर्चा
साल 2012 में ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल करने वाले योगेश्वर दत्त को रोहतक या फिर सोनीपत सीट से उतारने की योजना है, आपको बता दें कि रोहतक कांग्रेस का गढ माना जाता है, यहां से पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र हुड्डा सांसद हैं, बीजेपी दीपेन्द्र को घेरने के लिये यहां से एक लोकप्रिय और सशक्त उम्मीदवार की तलाश कर रही है, जिसमें योगेश्वरा के नाम पर भी चर्चा हो रही है।

Advertisement

वीरु ने किया खारिज
कुछ दिन पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के बारे में कहा जा रहा था कि बीजेपी रोहतक सीट से सहवाग को उम्मीदवार बनाएगी, हालांकि वीरु ने इसे अफवाह बताते हुए इस खबर का खंडन किया था, उन्होने कहा था कि 2014 में भी ऐसी ही अफवाह थी, फिलहाल चुनावी राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है।

12 मई को मतदान
आपको बता दें कि हरियाणा में 6ठें चरण में एक बार में ही सभी दस लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होना है, इस बार देश भर में लोकसभा का चुनाव 7 चरणों में होगा, मतगणना 23 मई को होगी, जिसके बाद पता चलेगा कि देश में अगली सरकार किसकी होगी।