अखिलेश यादव के लिये सीट फाइनल, तो आजम खान को भी मिला लोकसभा टिकट

सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें खुद अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल के साथ-साथ तेज प्रताप का नाम भी शामिल है।

New Delhi, Mar 24 : समाजवादी पार्टी ने रामपुर और आजमगढ लोकसभा सीट के लिये उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, आजमगढ से इस बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में उतरेंगे, तो रामपुर से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को प्रत्याशी बनाया गया है, आपको बता दें कि फिलहाल आजमगढ से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं, लेकिन इस बार वो मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

स्टार प्रचारकों की सूची से मुलायम गायब
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को स्टार प्रचारकों की सूची से हटा लिया गया है, यूपी में धरती पुत्र के नाम से जाने जाने वाले मुलायम सिंह यादव की पार्टी की कमान अब बेटे अखिलेश के हाथ में है, बेटे ने उनकी मर्जी के खिलाफ ना सिर्फ बसपा से गठबंधन किया, बल्कि पिता को भी किनारे कर दिया है, नेताजी को मैनपुरी से टिकट तो दिया गया है, लेकिन स्टार प्रचारकों की सूची से उनका नाम हटा लिया गया है।

Advertisement

40 स्टार प्रचारक
सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें खुद अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल के साथ-साथ तेज प्रताप का नाम भी शामिल है, तेज प्रताप राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सबसे छोटे दामाद हैं और मैनपुरी से सांसद हैं, इस बार उनके लिये भी नई सीट तलाशी जा रही है।

Advertisement

गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में
मालूम हो कि इस बार यूपी में लोकसभा चुनाव की लड़ाई बेहद दिलचस्प मानी जा रही है, मोदी का रथ रोकने के लिये दो धुर विरोधी सपा-बसपा गठबंधन कर मैदान में उतरे हैं, हालांकि कांग्रेस कुछ छोटी पार्टियों के साथ अकेले ही चुनावी मैदान में ताल ठोंक रही है, प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने और प्रभारी बनाये जाने लड़ाई त्रिकोणीय होने की संभावना जताई जा रही है।