कभी सिर पर सजा था ब्यूटी क्वीन का क्राउन, अब भारतीय फौज में बनीं अधिकारी

गरिमा यादव ने पहले ही प्रयास में सीडीएस (कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज) की परीक्षा पास कर ली, जिसके बाद वो ओटीए पहुंची, जहां उन्हें एक साल की कड़ी ट्रेनिंग दी गई।

New Delhi, Mar 24 : कुछ लोगों का सोचना होता है, कि जो लड़कियां ब्यूटी क्वीन या उससे मिलते जुलते कॉम्पटिशन में हिस्सा लेती हैं, वो काफी नाजुक होती हैं, लेकिन ऐसी सोच रखने वालों के लिये लेफ्टिनेंट गरिमा यादव एक बड़ा सबक हैं, गरिमा ने ना सिर्फ ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता, बल्कि वो भारतीय फौज में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात है, यानी ब्यूटी कॉम्पटिशन में नाजुक दिखने वाली महिला दुश्मनों पर भारी पड़ती हैं।

Advertisement

पासिंग आउट परेड
हाल ही में चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में पासिंग आउट परेड हुआ, जिसमें गरिमा यादव के कंधे पर सितारे सजे हुए थे, जिसे देख हर कोई गर्व कर रहा था, एक ब्यूटी कॉम्पटिशन में ताज हासिल करने वाली गरिमा के सिर पर सेना की कैप थी, जिसे देखकर उनके घर वालों का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा था।

Advertisement

पहले ही प्रयास में सफलता
गरिमा यादव ने पहले ही प्रयास में सीडीएस (कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज) की परीक्षा पास कर ली, जिसके बाद वो ओटीए पहुंची, जहां उन्हें एक साल की कड़ी ट्रेनिंग दी गई, गरिमा ने साल 2017 में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट इंडियाज मिस चार्मिंग फेस में भाग लिया था, वहां वो इस कॉन्टेस्ट की विजेता रही थी, इसके बाद वो नये सफर पर निकल गई। गरिमा यादव इटली में भी एक इंटरनेशनल लेवल के ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना चाहती थी, लेकिन फौज में जाने की वजह से वो इटली नहीं जा सकी।

Advertisement

हरियाणा की हैं गरिमा
गरिमा यादव ने कहा कि लोगों में ये गलत धारणा है कि आपको फौज में सफलता हासिल करने के लिये खेलकूद में अच्छा होना चाहिये, ये बिल्कुल गलत है, आपको बस अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना है, उस दिशा में काम करना है, आपको फिर रोज बेहतर नतीजे मिलने लगेंगे, आपको बता दें कि गरिमा यादव मूल रुप रेवाड़ी के सुरहेली गांव की रहने वाली है, जिस ब्यूटी कॉम्पटिशन को उन्होने जीता था, उसमें बीस राज्यों की लड़कियों ने हिस्सा लिया था।