राष्ट्रवादी मेजर सुरेन्द्र पूनिया बीजेपी में शामिल, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

राष्ट्रवादी मेजर सुरेन्द्र पूनिया बीजेपी में शामिल, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

New Delhi, Mar 24 : लोकसभा चुनाव से पहले दल-बदल का सिलसिला जारी है, इसके साथ ही कुछ लोग राजनीतिक पिच पर नयी पारी की भी शुरुआत कर रहे हैं, शुक्रवार को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हुए, अब उनके बाद मेजर सुरेन्द्र पुनिया भी बीजेपी में शामिल हो गये हैं, आपको बता दें कि पुनिया मूल रुप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले हैं, वो अपने राष्ट्रवादी विचारों के लिये भी जाने जाते हैं।

Advertisement

बीजेपी में शामिल
बीजेपी ऑफिस में यूपी के चुनाव प्रभारी जे पी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने पुनिया को पार्टी की सदस्यता दिलाई, आपको बता दें कि मेजर सुरेन्द्र पुनिया अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं, उन्हें विशिष्ट मेडल से नवाजा गया है, उन्हें अपने खेल के लिये अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले हैं, इतना ही नहीं मेजर पुनिया का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

Advertisement

भारतीय सेना में सेवा
भारतीय सेना के मेडिकल कोर से रिटायर होने के बाद मेजर पुनिया सेना में ही विशेष बल से जुड़ गये थे, वो सैल्जियराथन के संस्थापक हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मेजर पुनिया को बीजेपी लोकसभा चुनाव में उतार सकती है, हालांकि इस बात की पुष्टि अभी बीजेपी नेताओं ने नहीं की है, पार्टी का कहना है कि सुरेन्द्र पुनिया के बीजेपी में शामिल होने से राजस्थान में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

Advertisement

गौतम गंभीर ने भी थामा कमल
इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी बीजेपी की सदस्यता ली थी, उनके पार्टी में शामिल होने के पहले से ही कयास लगाये जा रहे हैं, कि वो बीजेपी के टिकट पर नईदिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, फिलहाल इस सीट से बीजेपी की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं, कहा जा रहा है कि रणनीति के तहत मीनाक्षी को राज्यसभा भेजा जा सकता है और उनकी जगह गंभीर को मैदान में उतारा जा सकता है।