साप्ताहिक राशिफल : 25 से 31 मार्च तक ऐसी रहेगी ग्रहों की चाल, गुरु बदल रहे हैं राशि, इसलिए संभलकर

लंबी दूरी की यात्रा में आपको अवरोध हो सकता है, इसलिए प्रवास टालना आपके हित में होगा। धार्मिक कार्यों में व्‍यय हो सकता है। किसी प्रिय व्‍यक्ति के साथ घूमने जा सकते हैं।

Advertisement

New Delhi, Mar 25 : मेष राशिफल –इस सप्ताह आपको लेन-देन में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। इस सप्ताह आपको उधार दिया धन वापस लेना है तो आपको अपनी वाणी में मिठास लाने की जरूरत है। गैरजरूरी खर्चों के कारण आपका मन विचलित हो सकता है। इस सप्ताह सब्सिडी, सरकारी स्कॉलरशिप या टैक्स में बचत का लाभ आपको मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में किसी प्रिय पात्र के साथ आपकी बहस हो सकती है। आपको पेट दर्द या इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है। ज्यादा खाने से दिक्कत हो सकती है। आपका मन एक जगह नहीं लगेगा। स्टूडेंट्स के मन में व्याकुलता रहेगी। सप्ताह का आखिरी चरण पहले की अपेक्षा अच्छा रहने वाला है। प्रफेशनल लोग करियर के मोर्चे पर संतुष्ट दिखेंगे। पिता या ऑफिस में बॉस से बात करते समय वाणी पर संयम रखें।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको बहुत ध्यान रखना पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में एलर्जी या बुखार हो सकता है। 27 से 29 के बीच आपका स्वास्थ्य नाजुक रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में व्यापार-व्यवसाय और नौकरी के काम में आप पूरी योजना बनाकर काम करेंगे। आपको सफलता मिलेगी। नए करार हो सकते हैं। क्रिएटिव कार्यों में आपकी परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी का साथ अच्छा मिलने वाला है। इस सप्ताह किसी नए काम में आपका मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य पर असर हो सकता है। भाग्य का साथ मिलने से आपको राहत का अनुभव होगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप में विशेष उत्साह बना रहेगा। आप मौज-मस्ती में ज्यादातर समय गुजारने की कोशिश में रहेंगे। इस समय अपोजिट सेक्स के प्रति आपका आकर्षण बढ़ा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर सप्ताह की शुरुआत मिश्रित फलदायक रहेगी। सप्ताह के मध्य में आपको कोई फायदा हो सकता है। नौकरी में आप नए प्रॉजेक्ट में अच्छा परफॉर्म करेंगे। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप उन्हें जवाब देंगे। 27 से 29 मार्च के बीच प्रफेशनल मोर्चे पर आप बहुत आगे बढ़ने वाले हैं। इस सप्ताह आप थोड़े थके रहेंगे। आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के आखिरी दिन आप ताजगी से भरे रहेंगे। इस दौरान जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहने वाले हैं।

कर्क राशिफल
कर्क राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप में किसी भी काम को करने का उत्साह बना रहेगा। इस सप्ताह संतान पक्ष से भी अच्छे समाचार मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आध्यात्मिक उन्नति होगी। किसी आध्यात्मिक शिविर या धार्मिक कथा में आप शामिल हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए थोड़ा चिंतित रहने वाला समय रहेगा। हालांकि सप्ताह के आखिर में आपके काम की तारीफ होगी और आपको कोई नया काम भी मिल सकता है। शेयर बाजार से आपको लाभ होने की उम्मीद है। निवेश से पहले विशेष ध्‍यान देने की जरूरत है। इस सप्ताह के मध्य आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन उतना फल आपको नहीं मिलेगा। ननिहाल पक्ष से आपके संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन किसी के बीमार होने की सूचना आपको मिल सकती है। इस सप्ताह आप किसी की उधारी को चुका सकते हैं। गणेशजी आपको एक्सर्साइज रुटीन में लाने की सलाह देते हैं।

सिंह राशिफल
आपके विचार सकारात्मक बने रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आपकी रुचि भौतिक वस्तुओं की ओर ज्यादा रहने वाली है। विवाह योग्य जातकों के संबंध जुड़ सकते हैं। इस सप्ताह संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगों को सफलता मिल सकती है। पार्टनरशिप के काम में आपको फायदा मिल सकता है। मैरीड कपल्स के बीच संबंध अच्छे बने रहेंगे। सप्ताह के बीच आपको घर के बड़ों की मदद करनी पड़ेगी। परिवार के बीच संतुलन बना रहेगा। इस सप्ताह आय के नए स्रोत तलाशेंगे, इसमें फायदा मिल सकता है। भाई-बहनों से संबंध अच्छे रहने वाले हैं। आप प्रेरणात्मक कार्य करेंगे। ऊर्जा, उत्साह और उमंग के साथ आप आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के आखिर में आपको थोड़ी थकान लग सकती है। घर या दुकान में इंटीरियर डेकोरेशन का काम करवा सकते हैं।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। किसी के साथ तेज आवाज में बात करने पर भी विवाद हो सकता है। बिजनस में किसी बड़े ऑर्डर में आपको दिक्कत आ सकती है। अभी फाइनेंस से संबंधित किसी काम के लिए समय अच्छा नहीं है। उधार देने या लेने से आपको इस समय रुकना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को कोई दिक्कत आ सकती है। कार्यस्थल पर बॉस और सहकर्मियों के साथ विवाद हो सकता है। इस सप्ताह आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। आखिरी में स्थितियां आपके अनुकूल होंगी। मान प्रतिष्ठा बढे़गी। विद्यार्थियों को थोड़ी एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी। सप्ताह के आखिरी में नई नौकरी के लिए किया जा रहा प्रयास सार्थक हो सकता है। कोर्ट कचहरी के कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है। छुट्टी के दिन अपने परिवार के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आकस्मिक खर्चों से हाथ तंग हो सकता है। गणेशजी इस समय को शांति से गुजारने की बात कह रहे हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय प्रतिकूल है, थोड़ी मेहनत ज्यादा करें।

तुला राशिफल
सप्ताह की शुरुआत से ही आपको नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। आपको अपने बौद्धिक स्तर में वृद्धि का अहसास होगा। साथ ही आप में रोमांस की भावना होने के कारण, आप प्रियपात्र के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहेंगे। साहित्य में भी आपकी रुचि रहेगी। यह समय विद्यार्थियों के लिए भी अनुकूल है। हालांकि उन्हें इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाकर परीक्षा को ध्यान में रख पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। विदेशी व्यापार से जुड़े पेशेवरों के लिए बेहतरीन समय है। आपको विदेश से लाभ मिल सकता है या विदेश यात्रा भी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और सभी कार्य बेहतर तरीके से संपन्न होंगे। प्रमोशन का भी मौका मिल सकता है। संतान पक्ष से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। रक्त से संबंधित कोई पुरानी बीमारी परेशानी का का कारण बन सकती है।

वृश्चिक राशिफल
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए कमजोर रहेगी। पहले दिन किसी न किसी कारण से आप व्याकुल रहेंगे। इसका कारण तनाव, थकान या शारीरिक परेशानी, कुछ भी हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखकर परिवार में क्लेश को टाल सकेंगे। प्रेम संबंधों में प्रपोज करने या दिल की बात कहने में विलंब होगा और इसके बाद अगर पासा उलटा पड़े तो, आश्चर्य नहीं होगा। शुरुआत में आप खुद के लिए और फिर परिजनों के लिए अपना समय और पैसा दोनों खर्च करेंगे। हालांकि 27 से 29 तारीख के दौरान आर्थिक तौर पर खींचतान बनी रहेगी। नया कार्य शुरू करने के लिए सप्ताह के आखिरी दिनों में समय अनुकूल है। पार्टनर या पार्टनर के साथ बातचीत के दौरान कभी-कभी आपको उसका क्रोध सहना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स के लिए पहला दिन छोड़कर, बाकि समय बेहतर समय माना जा सकता है, लेकिन 27 से 29 तारीख तक विपरीत परिस्थितियों के कारण पढ़ाई का शेड्यूल गड़बड़ा सकता है। इस सप्ताह स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव महसूस हो रहा है।

धनु राशिफल
धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुखदायी रहेगा। स्वास्थ्य के साथ ही वित्तीय लाभ बना रहेगा। दोस्तों से लाभ होगा। प्रियजन के साथ आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। जीवनसाथी या प्रियजन के साथ अच्छा समय आप बिता पाएंगे। एक-दूसरे को समझने और एक-दूसरे के अनुकूल होने का समय चल रहा है। विदेश से अचानक किसी मेहमान का आगमन होगा। बिजनस को बढ़ाने के अच्छे अवसर मिलेंगे। बिजनस में नई यूनिट के कार्यों के लिए आपको लोन या वित्तीय सहायता मिल सकती है। विदेश में भी बिजनस को बढ़ाने का अनुकूल समय हैं। आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा और संबंधों में मधुरता आएगी। अपनी मंत्र साधना और मेडिटेशन को थोड़ा बढ़ाकर अपने मानसिक तनाव में आराम का अनुभव कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों पर खर्च के कारण आपकी बचत पर असर पड़ेगा। जॉब में बदलाव के लिए मुश्किल समय है। गुस्से में कोई निर्णय न लें और अपने अधिकारी के साथ संबंध न बिगाड़ें। स्टूडेंट्स को अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। हायर एजुकेशन या टेक्निकल एजुकेशन में सफलता के योग है।

मकर राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहतर गुजरेगा। नौकरी के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। नई नौकरी के भी योग हैं। आपको कोई नया कॉन्ट्रैक्ट भी मिल सकता है या आपने कोई टेंडर भरा है, तो उसमें अचानक सफलता मिल सकती है। शेयर मार्केट और कारोबार में योग्य निर्णय से आय में वृद्धि होगी। नई जगह नौकरी मिलने या प्रमोशन के साथ ट्रांसफर के भी योग हैं। सरकार से मान-सम्मान मिल सकता है। विदेशी कंपनियों के साथ आपके व्यवसाय में प्रगति दिखाई दे रही है। विदेश यात्रा भी हो सकती है। पार्टनर के साथ आपकी बेडरूम लाइफ अच्छी है। यदि आपके पैर या तलवे में दर्द है, तो कोई छोटी सर्जरी हो सकती है। आंख में भी तकलीफ हो सकती है, लेकिन उचित उपचार से राहत मिलेगी। आपके पालतू जानवर को बीमारी से राहत मिलेगी। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कार्य आपके पक्ष में जाते दिख रहे हैं। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। माता-पिता की स्वास्थ्य संबंधी चिंता रहेगी। पारिवारिक संबंधों में सफलता मिलेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। संतान और कार्यक्षेत्र से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्टूडेंट्स की मेहनत रंग लाएगी।

कुंभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको पूरी तरह से मानसिक शांति का अहसास होगा। शरीर के स्वस्थ रहने से आपका उत्साह बढ़ा रहेगा। पड़ोसियों और भाइयों के साथ तालमेल भी बेहतर रहेगा। दूर के लोगों के साथ बातचीत बढ़ाने से आपको राहत मिलेगी। दूर रहने वाले दोस्तों या परिचितों के आगमन से आपको खुशी का अहसास होगा। यात्रा की भी संभावना है। इस अवधि में भाग्यवृद्धि का भी योग है। सप्ताह के दूसरे दिन से आप पेशेवर मोर्चे पर अधिक गंभीर होंगे और अपने करियर को सही दिशा देने के प्रति सक्रिय होंगे। यह चरण विशेष रूप से फाइनेंस, निवेश, किराये की आय, कानूनी मामलों, शिक्षा और धार्मिक संस्था के कार्यों में आगे बढ़ने के लिए बेहतर हैं। महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन, पोशाक या गहने की खरीद पर खर्च कर सकती हैं। सप्ताह के आखिरी दिन विचारों में जल्दी-जल्दी बदलाव के कारण डिसीजन लेने में कन्फ्यूजन बना रहेगा, इसलिए महत्वपूर्ण निर्णय को टालना बेहतर होगा। संतान पक्ष से संबंधित परेशानी हो सकती है। स्टूडेंट्स मन भटकने से परेशान रहेंगे।

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मुश्किल भरी है। पहले दिन आप निकटस्थ रिश्तों से दूर रहेंगे। समय और परिस्थितियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि शायद एकांत में रहना ही आपके लिए बेहतर है। इस स्थिति में भावनाओं को छोड़ हर मामले में व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाएं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य की चिंता होगी। मानसिक चिंता बनी रहेगी। इस सप्ताह बेवजह के खर्चों में वृद्धि हो सकती है। सप्ताह के दूसरे दिन से, भाग्य का साथ मिलने से स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आर्थिक या प्रफेशनल उन्नति के लिए मेहनत करने को तैयार रहें। प्रफेशनल मामलों में आप धीमी गति से आगे बढ़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में, कोई भी नया उद्यम शुरू करने या कोई निर्णय लेने से पहले आपको समझदारी और धैर्य के साथ निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। स्टूडेंट्स के लिए शुरुआती समय बेहतर नहीं है, लेकिन बाद का समय अनुकूल है। हायर एजुकेशन में शामिल जातकों को 25 और 26 तारीख को बेहतर परिणाम मिल सकता है।
(Source : Ganeshaspeaks)