याद आया पुलवामा हमला, सीआरपीएफ काफिले की बस से टकराकर कार में जोरदार धमाका, श्रीनगर से आई खबर

बनिहाल पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि कार में सिलेंडर रखा हुआ था, जिसमें लीकेज के कारण ये हादसा हो गया । पूरी गाड़ी धमाके में डैमेज हो गई ।

New Delhi, Mar 30 : जम्मू-कश्मीर से आई एक खबर ने एक बार फिर दिल को दहला दिया । घटना की शुरुआती खबर ने पुलवामा हमले की याद दिला दी । हालांकि बाद में तस्‍वीर साफ हुई । श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास ही देश की सबसे लंबी सुरंग जवाहर टनल के पास ही एक कार में जोरदार का धमाका हो गया । दरअसल धमाके से पहले कार ने वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ काफिले की एक बस को पीछे से टक्‍कर मारी थी । जिसके बाद कार में जोर का धमाका हुआ, कार का ड्राइवर फरार है । जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि कहीं एक बार फिर सीआरपीएफ का काफिला निशाने पर तो नहीं था ।

Advertisement

कार के उड़े परखच्‍चे
जिस कार में ब्‍लास्ट हुआ उसके परखच्‍चे उड़ गए । शुरुआती जांच में पुलिस कह रही है कि येसिलेंडर ब्लास्ट है, जिस वजह से धमाका इतना जोरदार हुआ कि पूरी कार डैमेज हो गई । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की । बनिहाल पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि कार में सिलेंडर रखा हुआ था, जिसमें लीकेज के कारण ये हादसा हो गया । पूरी गाड़ी धमाके में डैमेज हो गई ।

Advertisement

सीआरपीएफ की गाड़ी सुरक्षित
जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में हुए इस धमाके से CRPF के वाहन को आंशिक नुकसान पहुंचा है । जम्मू के आईजी ने बताया कि कार ने सीआरपीएफ की गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी थी । धमाके में कोई जवान या आम नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचा है । इलाके को सुरखाबलों द्वारा घेर लिया गया है । घटना की जांच हो रही है । इतने बड़े ब्‍लासट के बावजूद कार में ड्राइवर मौजूद नहीं था, वो घटना के तुरंत बाद फरार कैसे हुआ ये भी जांच का विषय है ।

Advertisement

14 फरवरी को हुआ था पुलवामा हमला
इसी साल 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, सीआरपीएफ कॉनवे की बस में आरडीएक्‍स से भरी कार से टक्‍कर मारी गई थी । कार में 500 किलो से ज्‍यादा आरडीएक्‍स था, कार आत्‍मघाती आतंकी द्वारा चलाई जा रही थी । इस आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे । घटना के बाद से जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा चाक चौंबंद है, ऐसे में एक कार का यूं सुरक्षाबलों  के वाहन में टककर मारना और फिर ब्‍लास्‍ट होना बड़े सवाल खड़े करता है ।

Advertisement