पुलवामा हमले पर पूर्व रॉ चीफ का बड़ा बयान, जैश-ए-मोहम्मद ने पीएम मोदी को दिया तोहफा

पूर्व रॉ प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना और थल सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक बिल्कुल उचित कार्रवाई।

New Delhi, Mar 31 : भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व प्रमुख रहे अमरजीत सिंह दुलत ने पुलवामा हमले पर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि आतंकियों ने पुलवामा हमले को अंजाम देकर पीएम मोदी को तोहफा दिया, दुलत के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के तोहफे के रुप में पुलवामा हमला किया है।

Advertisement

उचित कार्रवाई
पूर्व रॉ प्रमुख ने ये भी कहा कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना और थल सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक बिल्कुल उचित कार्रवाई है, भारतीय सेना ने बहादुरी के साथ पाक में घुसकर आतंकियों को मारा, इसके लिये तारीफ होनी चाहिये।

Advertisement

जैश का उपहार
दुलत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि मैं पहले भी इस बात का जिक्र कर चुका हूं, मेरे ख्याल से जैश-ए-मोहम्मद का बीजेपी और मोदी जी को उपहार था, चुनाव की वजह से ऐसे हमले की आशंका थी ही और हुआ भी, इसलिये पाक में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम देना बिल्कुल ठीक था, पुलवामा हमले से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि राष्ट्रवाद से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इसे अतिवादी नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिये।

Advertisement

बात करने की आवश्यकता
पूर्व रॉ चीफ ने कहा कि हमें बात करने की आवश्यकता है, हमें कश्मीरियों से भी बात करने की जरुरत है, हमें पाक से भी पाक करने की जरुरत है, बातचीत के अलावा हमारे पास दूसरा कोई रास्ता ही नहीं है, दुलत ने ये भी कहा कि एक समय मनमोहन सिंह की सरकार समझौते के बिल्कुल करीब थी, अगर तब वो समझौता हो गया होता, तो आज कश्मीर की ऐसी हालत नहीं होती, दुलत के मुताबिक मनमोहन सिंह और मुशर्रफ के बीच समझौता होते-होते रह गया था।