राहुल गांधी – प्रियंका गांधी को लेकर चाची मेनका गांधी का बड़ा बयान, भविष्‍य को लेकर कह दी बड़ी बात

एक ही परिवार के होने के बावजूद मेनका बीजेपी में हैं, उनका बेटा वरुण भी बीजेपी में है । तमाम शिकायतों के बावजूद वरुण पार्टी के साथ ही बने हुए हैं । हालांकि इस बार मेनका ने चुप्‍पी तोड़ी है ।

New Delhi, Apr 01 : राहुल गांधी इस लोकसभा चुनाव में दो जगह से चुनाव मैदान में हैं, तो क्‍या वो डर गए हैं । क्‍या राहुल गांधी को अमेठी से हार का डर सताने लगा है । बहरहाल राहुल गांधी को लेकर मेनका गांधी ने भी बड़ा बयान दिया है । मेनका इस बार अपने बेटे वरुण गांधी की सीट सुल्‍तानपुर से चुनाव मैदान में उतर रही हैं, जबकि वरुण उनकी सीट पीलीभीत से चुनाव मैदान में होंगें । वरुण अपना नॉमिनेशन भी दाखिल कर चुके हैं । बहरहाल मेनका ने हाल ही में राहुल और प्रियंका को लेकर बड़े बयान दिए ।

Advertisement

मेनका के निशाने पर राहुल-प्रियंका
राजनीति में एक दूसरे पर छींटाकशी देखने में आती रही है, लेकिन इस मामले में अब तक मेनका गांधी और सोनिया गांधी दूसरों से अलग रहे । एक ही परिवार के होने के बावजूद मेनका बीजेपी में हैं, उनका बेटा वरुण भी बीजेपी में है । तमाम शिकायतों के बावजूद वरुण पार्टी के साथ ही बने हुए हैं । हालांकि इस बार मेनका ने चुप्‍पी तोड़ी है । उन्‍होने राहुल गांधी और प्र‍ियंका गांधी के सवालों का जवाब भी दिया है और बकायदा निशाना भी साधा है ।

Advertisement

वाराणसी से कभी नहीं जीतेंगी प्रियंका
हाल ही में प्रियंका कार्यकर्ताओं से कहती हुई नजर आई थीं कि कया वो वाराण्‍सी से ही चुनाव लड़ लें । प्रियंका के इस अनौपचारिक बातचीत की खूब चर्चा हुई । मेनका गांधी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होने कहा कि वाराण्‍सी से प्रियंका के जीतने की संभावनाएं शून्‍य हैं । प्रियंका अगर बनारस से चुनाव लड़ती हैं तो उन्‍हें कुछ भी हाथ नहीं लगेगा । जनता उन्‍हें नहीं स्‍वीकारने वाली ।

Advertisement

दोनों सीटों से हारेंगे राहुल गांधी
वहीं राहुल गांधी के दो-दो सीटों से चुनाव लड़ने पर मेनका ने कहा कि राहुल गांधी अपनी दोनों सीटें गंवा देंगे । अमेठी के साथ केरल की वायनाड सीट से उन्‍हें हार का सामना करना होगा । बीजेपी ये दोनों ही सीटें जीतेगी । अमेठी में जहां बीजेपी उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी उन्‍हें टक्‍कर देंगी तो वहीं केरल के वायनाड से बीजेपी की सहयोगी पार्टी चुनाव मैदान में हैं । राहुल को कुछ नहीं मिलेगा । मेनका, रविवार को सुल्‍तानपुर पहुंची थीं । उन्‍होने सुल्तानपुर के प्रसिद्ध मंदिर विजेथुआ महाबीरन के दर्शन किया । सुल्‍तानपुर सीट संजय गांधी की सीट हुआ करती थी, उनके बाद वहां से वरुण गांधी सांसद रहे । इस बार मेनका चुनाव मैदान में हैं ।