इस शख्स की वजह से सदमे में पहुंच गई थी जया प्रदा, 3 बार की थी जान देने की कोशिश

श्रीकांत नहाटा ने अपनी पहली पत्नी चंद्रा नहाटा से बिना तलाक लिये ही जया प्रदा से शादी कर ली थी, जिसके बाद चंद्रा ने एक्ट्रेस की पिटाई कर दी।

New Delhi, Apr 03 : बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा की गिनती 80 के दशक की सुपरहिट हीरोइनों में होती है, जया प्रदा को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था, 80 के दशक में वो सबसे महंगी और कामयाब एक्ट्रेस मानी जाती थीं, यही वजह है कि श्रीदेवी से लेकर हेमा मालिनी तक ने जया प्रदा के साथ काम करने से परहेज किया। तब एक्ट्रेस की फीस दूसरी हीरोइनों के मुकाबले काफी ज्यादा थी।

Advertisement

तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश
जया प्रदा के जीवन में एक ऐसा तूफान आया, जिसकी वजह से उन्होने तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश की। एक्ट्रेस के तौर पर ज्यादा पैसे लेने की वजह से बॉलीवुड में उनके कई दुश्मन तैयार हो गये थे। इतना ही नहीं आयकर विभाग की भी नजर बॉलीवुड एक्ट्रेस पर थी, उन्होने छापेमारी कर उनके सारे बैंक खाते फ्रीज कर दिये थे, तभी एक्ट्रेस की जिंदगी में श्रीकांत नहाटा की एंट्री हुई।

Advertisement

श्रीकांत को दिल दे बैठी
फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा ने जया प्रदा को आयकर विभाग के झमेले से बाहर निकलने में मदद की, जिससे इंप्रेस होकर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने उन्हें अपना दिल दे दिया। हालांकि श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे, और उनके तीन बच्चे भी थे, लेकिन इसके बावजूद जया उनसे शादी करने को राजी हो गई, दोनों ने साल 1986 में शादी भी कर ली।

Advertisement

सौतन ने पिटाई की
श्रीकांत नहाटा ने अपनी पहली पत्नी चंद्रा नहाटा से बिना तलाक लिये ही जया प्रदा से शादी कर ली थी, जिसके बाद चंद्रा ने एक्ट्रेस की पिटाई कर दी, चंद्रा के इस व्यवहार पर भी श्रीकांत बिल्कुल चुप थे, इससे जया बेहद दुखी हुई, उन्होने तीन बार जान देने की भी कोशिश की, हालांकि बाद में लोगों के समझाने-बुझाने के बाद जया को चंद्रा अपने घर में रखने और पति को साझा करने को राजी हो गई, जया प्रदा का अपना कोई संतान नहीं है, उन्होने अपनी बहन के बेटे को गोद ले लिया और श्रीकांत नहाटा से अलग हो चुकी हैं।