जैश के आतंकी के यूएई से खींच लाई मोदी सरकार, सीआरपीएफ कैंप हमले का है मास्टरमाइंड

जैश का ये आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ के कैंप पर दिसंबर 2017 में हमले का मुख्य साजिशकर्ता था।

New Delhi, Apr 03 : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सीआरपीएफ लेथपोरा आतंकी हमले के आरोपी जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है, ये आतंकी 1 फरवरी को यूएई फरार हो गया था, भारत सरकार इसे 31 मार्च को वापस लेकर आई है, यूएई ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सदस्य निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंप दिया है।

Advertisement

मुख्य साजिशकर्ता
आपको बता दें कि जैश का ये आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ के कैंप पर दिसंबर 2017 में हमले का मुख्य साजिशकर्ता था। जांच एजेंसियां पिछले काफी समय से इस आतंकी के पीछे पड़ी थी, जिसके बाद ये फरार हो कर यूएई चला गया था, हालांकि भारत सरकार वहां से भी उसे खींच लाई।

Advertisement

ट्रेनिंग कैंप पर हमला
मालूम हो कि दिसंबर 2017 में लेथपोरा स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के ट्रेनिंग कैंप पर दो हथियार बंद आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे, जांच एजेंसिया इस हमले की जांच कर रही थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ सबूत मिले, साथ ही जैश के आतंकी निसार अहमद तांत्रे के खिलाफ भी कई चीजें मिली।

Advertisement

आतंकियों को मार गिराया
इस आतंकी हमले में सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया था, सीआरपीएफ के 185वीं बटालियन के कैंप में दो की संख्या में आतंकी घुसे थे, आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया था कि दो आतंकी सीआरपीएफ कैंप के मेन गेन के पास तैनात जवानों पर ग्रेनेड फेंक कर अंदर घुसने के कोशिश की थी, दोनों ओर से अंधाधुंध गोलीबारी हुई, जिसमें दोनों आतंकी मारे गये, साथ ही 5 जवान भी शहीद हो गये।