हां-ना, हां-ना के बाद आखिरकार दिल्ली में आप-कांग्रेस के गठबंधन पर बनी सहमति, ये है सीटों का फॉर्मूला

एक लीडिंग वेबसाइट के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस की बैठक में ये तय किया गया है कि ना सिर्फ दिल्ली बल्कि हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन होगा।

New Delhi, Apr 05 : लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन लगभग तय हो चुका है, दोनों पार्टियां हरियाणा और दिल्ली में गठबंधन के लिये तैयार हो गई है, कहा जा रहा है कि दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर बात तय हुई है, हालांकि दोनों पार्टियों में से किसी भी ओर से इस बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है।

Advertisement

हरियाणा में भी गठबंधन
एक लीडिंग वेबसाइट के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस की बैठक में ये तय किया गया है कि ना सिर्फ दिल्ली बल्कि हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन होगा, दिल्ली कांग्रेस की इस बैठक में पीसी चाको, शीला दीक्षित और हारुन यूसूफ समेत कुछ अन्य नेता भी मौजूद थे, इस दौरान ये भी फैसला लिया गया है कि कांग्रेस तीन और आप चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Advertisement

कौन सी सीट किसके खाते में
सूत्रों का दावा है कि जिन चार सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी, वो चांदनी चौक, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और उत्तरी दिल्ली सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं कांग्रेस पूर्वी, उत्तर पूर्वी और नई दिल्ली सीट पर ताल ठोकेगी, आपको बता दें कि दिल्ली में सात लोकसभा की सीटें है, अभी सभी सीटों पर बीजेपी के सांसद हैं।

Advertisement

लगभग मना कर दिया
आपको बता दें कि आप संयोजक केजरीवाल लगातार कांग्रेस से गठबंधन की बात कर रहे थे, कांग्रेस नेतृत्व भी उनसे गठबंधन के पक्ष में था, लेकिन दिल्ली कांग्रेस के नेता आप के साथ गठबंधन पर नहीं माने, बीते दिनों अरविन्द केजरीवाल से एक इंटरव्यू में सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि उन्होने अपनी तरफ से भरपूर कोशिश की, लेकिन उन्होने मना कर दिया।