‘अभी नया हूं कांग्रेस में’ बिहार कांग्रेस प्रभारी को शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने बताया भाजपाई, चूक पकड़ी गई तो दी सफाई

सिन्‍हा ने पत्रकारों से रूबरू होकर कहा कि आप सभी परिपक्‍व हैं और वे इसे समझ सकते हैं कि ऐसा उन्‍होंने जानबूझकर नहीं कहा । हालांकि उनका जुबान फिसलना खबरों को हिस्‍सा तो बनना ही था ।

New Delhi, Apr 06 : बीजेपी से काफी समय से नाराज चल रहे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने आखिरकार कांग्रेस का हाथ थाम लिया । शनिवार को रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल के समक्ष सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो गए । कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बीजेपी पर गोली की तरह बरसे । एक के बाद एक कई आरोप उन्‍होने बीजेपी पर मढ़ दिए । इस दौरान उनकी जुबान भी फिसली, हालांकि वो इस पर सफाई देते नजर आए ।

Advertisement

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष को बताया भाजपाई
कांग्रेस का दामन थामने के बाद शत्रुघ्‍न जब मीडिया से रूबरू थे तो उन्‍होने बिहार कांग्रेस प्रभारीशक्ति सिंह गोहिल की तारीफ करते हुए शत्रुघ्‍न ने उन्‍हें बिहार और गुजरात में बीजेपी की बैक बोन बता दिया । उन्‍होने कहा कि शकित सिंह जी इन दोनों प्रदेशों में भारतीय जनता पार्टी के लिए बैकबोन की तरह हैं । जब उनका ध्‍यान इस ओर दिलाया गया कि गोहिल बीजेपी के नहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हैं, तो उन्‍होने तुरंत अपने बचाव में बात कह दी ।

Advertisement

अभी कांग्रेस में नया हूं : शत्रुघ्‍न
शत्रुघ्‍न ने कहा कि  ‘आज बीजेपी का स्‍थापना दिवस है तो यह स्‍वाभाविक है और फिर अभी नया खिलाड़ी हूं तो ऐसा हो जाता है।’ सिन्‍हा ने पत्रकारों से रूबरू होकर कहा कि आप सभी परिपक्‍व हैं और वे इसे समझ सकते हैं कि ऐसा उन्‍होंने जानबूझकर नहीं कहा । हालांकि उनका जुबान फिसलना खबरों को हिस्‍सा तो बनना ही था । न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने जैसे ही इस बयान का वीडियो ट्वीट किया ये सोशल मीडिया पर भी पहुंचा और लोगों ने जमकर मजे लिए ।

Advertisement

30 सालों का साथ छूटा
शत्रुघ्‍न पिछले 30 सालों से बीजेपी के साथ बने हुए थे । 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव उन्‍होंने बिहार के पटना साहिब से जीता । लेकिन पिछले कुछ समय से वो पार्टी से लगातार नाराज चल रहे थे । बीते कुछ सालों में वो खुकर मोदी सरकार के विरोध में उतर आए थे । खुलकर सरकार की आलोचना कर रहे थे । यहां तक की महागइबंधन की एक रैली के मंच पर भी नजर आए । आने वाले लोकसभा चुनाव में उनका टिकट भी काट दिया गया, हालांकि इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी । अब खबर है कि सिन्‍हा को पटना से कांग्रेस का टिकट मिल सकता है । ये सीट गठबंधन में कांग्रेस को मिली है, जिस पर शत्रुघ्‍न को टिक मिलना तय माना जा रहा है ।आपको बता दें बीजेपी ने इस बार पटना साहिब से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से अपना उम्मीदवार घोषित किया है ।

Advertisement