कांग्रेस में शामिल होने के बाद छलका शत्रुघ्न सिन्हा का दर्द, बताया क्यों छोड़ी बीजेपी

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मुझ पर आज तक किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे हैं।

New Delhi, Apr 08 : एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे, उन्होने कई मुद्दों पर खुलकर बात की, कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होने कहा कि राजनीति समझौते का दूसरा नाम है, जो कल था वो आज नहीं है, जो आज है, वो कल नहीं रहेगा, मैं कांग्रेस में इसलिये आया क्योंकि किसी को भी ये नहीं भूलना चाहिये, कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, देश का जितना विकास कांग्रेस ने किया है, किसी ने नहीं किया, बीजेपी में मेरा टिकट काटने से पहले मुझसे पूछा तक नहीं गया।

Advertisement

प्रियंका की जमकर तारीफ
शॉटगन ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि उनके राजनीति में उतरते ही खलबली मच गई, वो अपनी रैलियों से मंत्रमुग्ध कर देती हैं, प्रियंका से मेरी औपचारिक मुलाकात बीजेपी छोड़ने के बाद हुई। राहुल गांधी के बारे में बोलते हुए पूर्व बीजेपी नेता ने कहा कि तीन राज्यों में उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव जीता, उनमें बहुत ऊर्जा है, उन्होने खुद को साबित किया है।

Advertisement

कई पार्टियों से ऑफर
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि देश की कई राजनीतिक दलों ने उन्हें ऑफर दिया, मायावती की पार्टी ने भी उन्हें चुनाव लड़ने को कहा, उनके अलावा अखिलेश यादव, केजरीवाल, ममता बनर्जी, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत की कुछ पार्टियों ने भी ऑफर दिये। लेकिन आखिरकार कांग्रेस पार्टी का दामन थामा, शॉटगन ने बताया कि कांग्रेस में शामिल होने के सुझाव उन्हें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दिया।

Advertisement

भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं
बॉलीवुड एक्टर ने कहा कि मुझ पर आज तक किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं लगे हैं, पटना साहिब सीट कांग्रेस के खाते में आती थी, और मैने पहले ही कह दिया था कि सिचुएशन चाहे जो भी हो, लोकेशन वही रहेगा, मुझे कई बार धमकियां दी गई, कि पार्टी से निकाल दिया जाएगा, लेकिन मेरे सिद्धांतों और लोकप्रियता की वजह से मुझे पार्टी से नहीं निकाल पाये, आडवाणी जी के साथ क्या-क्या हो रहा है, आखिरकार उन्होने दर्द भरा ब्लॉग लिखा।

जीत का रिकॉर्ड बनेगा
कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि इस बार पटना साहिब सीट पर जीत का नया रिकॉर्ड बनेगा, आपको बता दें कि बीजेपी ने शॉटगन का टिकट काटकर केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है, जबकि महागठबंधन की ओर से शॉटगन मैदान में हैं, शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वो हमारे पारिवारिक मित्र हैं, लेकिन हमारी लड़ाई विचारधारा की है, इसलिये हम एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हैं।