अमिताभ और रेखा के अफेयर के सवाल पर जया बच्‍चन ने दिया था ऐसा जवाब, जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

जया बच्‍चन आज अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं । जया फिल्‍म इंडस्‍ट्री के उस परिवार से आती हैं जो खुशहाल है । रिश्‍तों को निभाता है । लेकिन एक दौर था जब जया के शादीशुदा जिंदगी में तूफान आ गया था ।

New Delhi, Apr 09 : अमिताभ और रेखा, बालीवुड की ये सबसे पसंदीदा प्रेम कहानी है । इस जोड़ी के बारे में हर बात हर कोई जानना चाहता है । खास तौर पर ये कि जब अमिताभ और रेखा के बीच अफेयर का पता चला था तो जया बच्‍चन ने कैसा रिएक्‍ट किया होगा । या उस दौर में जब इस कपल के बारे में खबरें जोरों पर थीं तो अमिताभ की पत्‍नी जया ने उन्‍हें कैसे टैकल किया होगा । कैसे जया उन सवालों का जवाब देती होंगी जो उनकी शादीशुदा जिंदगी पर ग्रहण जैसे होंगे ।

Advertisement

जया ने किया था अमिताभ का सपोर्ट
आज हम आपको एक ऐसे ही इंटरव्‍यू के बारे में बताने जा रहे है, जो बेहद पर्सनल था । जया नेअपने एक पुराने इंटरव्‍यू में अमिताभ के अफेयर पर अपने दिल की बात कही थी । अमिताभ और रेखा के बीच पनप रहे इस प्रेम से पूरी इंडस्‍ट्री वाकिफ थी । अफवाहें तेज थीं, लेकिन जया के दिल में क्‍या था, इस बारे में जब जानने की कोशिश की गई तो जवाब हैरान करने वाले थे । जया पूरी तरह से अमिताभ के साथ नजर आईं । जया ने अपने पति अमिताभ ब्च्चन का सपोर्ट करते हुए कह था कि उन्होंने एक अच्छे इंसान से शादी की है ।

Advertisement

रिश्‍ते निभाने में यकीन : जया
जया ने इस इंटरव्‍यू में कहा –  ‘मैं एक ऐसे परिवार के साथ जुड़ी हूं जो रिश्ते निभाने में यकीन रखता है । आपको किसी भी बात को लेकर ज्यादा पजेसिव नहीं होना चाहिए । खासकर इस प्रोफेशन में, जहां आपको पता है कि यहां कुछ भी आसान नहीं होता । अगर वो सच में मुझे छोड़कर चला गया तो वो कभी मेरा था ही नहीं ।’ ये कहकर जया मुस्कुरा देती हैं ।

Advertisement

अमिताभ के अफेयर की खबर सुनकर कैसा लगा ?
जय जया बच्‍चन से पूछा गया कि क्या वो अपने पति के अफेयर की खबर सुनकर परेशान हुई थीं?  जया ने बड़े ही संजीदगी से इसका जवाब दिया, उन्‍होने कहा –  ‘हम इंसान हैं और रिएक्ट तो करते ही हैं । अगर हम नकारात्मक बात बोल सकते हैं तो सकारात्मक भी बोल सकते हैं । हमें एक बार फिर से सारी चीजें पता कर लेना जरूरी है । समय हर जख्म भर देता है । अगर हम दुखी हैं तो दुखी हैं और खुश हैं तो खुश हैं ।’

क्‍या अफेयर की खबरें सच हैं या अफवाह ?
जया से ये भी पूछा गया कि अमिताभ और रेखा के अफेयर की खबर में कोई सच्चाई है या ये सिर्फ अफवाह है । तब जया ने कहा था – ‘ये सच ही होगा । वो आजकल कहीं और हैं । एक कपल के तौर पर दर्शक उन्हें पसंद करते हैं । अमिताभ का नाम उनकी कई कोस्टार्स के साथ जुड़ा है । अगर सबके साथ ये सच होता तो हमारी जिंदगी नर्क हो जाती । वो दोनों अगर दोबारा साथ में काम करते हैं तो इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं है । लेकिन ये सिर्फ सनसनी फैलाने के लिए होगा । इसमें काम की कोई जगह नहीं होगी ।’