पहले चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को करारा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

अल्पेश ठाकोर पिछले काफी समय से कांग्रेस में असंतुष्ट बताये जा रहे थे, बीच-बीच में उनके बीजेपी में जाने की चर्चा होती रहती थी।

New Delhi, Apr 10 : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, दरअसल कांग्रेस के युवा और पिछड़े चेहरे अल्पेश ठाकोर ने पार्टी को अलविदा कह दिया है, आपको बता दें कि अल्पेश के करीबी धवल झाला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की पुष्टि की है, पिछले कुछ दिनों से लगातार इस बात की चर्चा की जा रही थी कि अल्पेश कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि उन्होने बाद में इन खबरों का खंडन किया था, लेकिन एक सच्चाई सामने आ गई है।

Advertisement

करारा झटका
आपको बता दें कि 11 अप्रैल कल लोकसभा चुनाव के लिये पहले चरण का मतदान होना है, लेकिन मतदान से महज कुछ घंटे पहले ही अल्पेश ठाकोर ने अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है, इसे गुजरात कांग्रेस के लिये करारा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि अल्पेश गुजरात कांग्रेस लीडरशिप से खुश नहीं थे, साथ ही पार्टी में अपनी जिम्मेदारी को लेकर भी संतुष्ट नहीं थे।

Advertisement

बीजेपी में जाने की चर्चा
दरअसल अल्पेश ठाकोर पिछले काफी समय से कांग्रेस में असंतुष्ट बताये जा रहे थे, बीच-बीच में उनके बीजेपी में जाने की चर्चा होती रहती थी, हालांकि तब ओबीसी नेता ने कहा था कि वो ठाकोर समुदाय के लोगों के हित की लड़ाई जारी रखेंगे, तब उन्होने कहा था कि बीजेपी में जाने की अटकलें महज अफवाह है, वो कांग्रेस में हैं और बने रहेंगे, वो पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

सीएम से गुपचुप मुलाकात
आपको बता दें कि पिछले दिनों अल्पेश ने सीएम से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद कयास और तेज हो गये, कि जल्द ही वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि तब उन्होने अपने बीजेपी में जाने का फैसला वापस ले लिया था, लेकिन अब उन्होने कांग्रेस छोड़ दिया है, कहा जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी की सदस्यता भी ले सकते हैं।