कितनी सीटें मिलेगी, इस सवाल पर पीएम मोदी का सीधा जवाब, चुनाव से पहले ही बड़ा ऐलान

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिये राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय है, अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं।

New Delhi, Apr 10 : बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने एक लीडिंग न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा से लेकर गांधी-नेहरु परिवार तक तमाम मुद्दों पर बात की है, पीएम ने लोकसभा चुनाव के रण में प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी पर भी टिप्पणी की है, इसके साथ ही उन्होने ये भी दावा किया है कि 2014 लोकसभा से ज्यादा सीटें इस बार बीजेपी को मिलेगी।

Advertisement

घोषणा पत्र
पीएम मोदी से जब कांग्रेस और बीजेपी के घोषणा पत्र के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा कि सबसे पहले तो नाम का ही फर्क है, कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया है, जबकि हमने संकल्प पत्र, मैं चाहता हूं, कि देश के विद्वान बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा पत्रों का तुलनात्मक अध्ययन करें, हमारे ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर घोषणा पत्र को देखा जाए, ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर उसकी पड़ताल की जाए, कई बातों में दोनों में जमीन आसमान का अंतर है।

Advertisement

कश्मीर समस्या
पीएम ने कश्मीर समस्या पर बोलते हुए कहा कि अच्छा होता, अगर जम्मू-कश्मीर का मामला सरदार बल्लभ भाई पटेल के पास होता, तो आज ये मुसीबत हमें नहीं झेलनी पड़ती, उन्होने इसका भी रास्ता वैसे ही निकाला होता, जैसे जूनागढ का निकाला, निजाम का निकाला, ये मामला पंडित नेहरु ने अपने पास रखी थी, तभी ये विवादों में घिरा, अब तक हमारे हजारों जवानों की जान जा चुकी है, भारत की ओर से कभी भी कश्मीर के साथ अन्याय नहीं हुआ, इस समस्या का हल निकाला जाना चाहिये। पहले की सरकारों में कोई ना कोई कमी रही है, दूसरी बात ये है कि लद्दाख या जम्मू में कोई दिक्कत नहीं हैं, सिर्फ घाटी में समस्या है, अगर ढाई जिलों की घटनाओं को हम जम्मू-कश्मीर में परेशानी के रुप में देखते हैं, तो ये दृष्टिकोण बदलना चाहिये।

Advertisement

राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय
नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे लिये राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय है, अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं, अगर मेरी भारत माता गंदी है, तो फिर वो राष्ट्रवाद है क्या, अगर भारत माता को स्वच्छ करने के लिये अभियान चलाता हूं, तो वो राष्ट्रवाद है कि नहीं, अगर किसी गरीब के पास रहने को घर नहीं है, मैं उनके लिये घर बनाता हूं, तो वो राष्ट्रवाद है कि नहीं, अगर आयुष्मान भारत योजना के तहत किसी गरीब का इलाज होता है, तो ये राष्ट्रवाद है कि नहीं।

कितनी सीटें
पीएम से पूछा गया कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एनडीए को कितनी सीटें मिलेगी, तो उन्होने कहा कि मैं एक भी सीट नहीं देता हूं, देश की जनता देती है। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने बीजेपी को विजयी बनाने का मन बना लिया है, बीजेपी को 2014 में जितनी सीटें मिली थी, उससे कहीं ज्यादा सीटों के साथ फिर एक बार सरकार बनेगी, हमारे जो एनडीए के साथ हैं, वो पहले से अपनी ताकत बढाएंगे। कुल मिलाकर एनडीए की सीटें भी बढेगी।