पीएम मोदी के भाई चार्टर प्लेन से घूमते हैं,फैलाया जा रहा झूठ, असलियत सामने आने के बाद ट्रोलर्स की बोलती बंद

प्रह्लाद मोदी के हवाले से बताया गया है कि जुलाई 2017 में वो सतना के श्री महेश इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे।

New Delhi, Apr 10 : सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि प्रह्लाद मोदी एक प्लेन में बैठे नजर आ रहे हैं और फोन पर बात कर रहे हैं, उनके बगल में एक और शख्स बैठे दिख रहे हैं, इस तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी के भाई जो कुछ समय पहले तक किराने की दुकान चलाते थे, वो अब चार्टर प्लेन से घूमते हैं।

Advertisement

वायरल तस्वीर का सच
इस तस्वीर के बारे में जब सच जानने की कोशिश की गई, तो एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रह्लाद मोदी ने बताया कि ये 2017 की तस्वीर है, दरअसल मध्य प्रदेश के सतना में एक कंप्यूटर संस्थान के उद्घाटन के लिये जाते समय की ये तस्वीर है, बताया जा रहा है कि प्लेन के टिकट्स आयोजक ने ही भेजे थे, सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को 2017 से अब तक कई बार अलग-अलग दावे के साथ वायरल किया गया है।

Advertisement

क्या है सबूत
प्रह्लाद मोदी के हवाले से बताया गया है कि जुलाई 2017 में वो सतना के श्री महेश इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे, उस इंस्टीट्यूट के मालिक शुभम साहू ने जानकारी दी, कि तस्वीर में दावा किया जा रहा प्लेन चार्टर नहीं बल्कि भोपाल से सतना के बीच चलने वाला वेंचुरा प्लेन था, इसके टिकट का खर्च इंस्टीट्यूट के मालिक ने उठाया था, जो एक तरफ से करीब 65 सौ रुपये था।

Advertisement

बदनाम करने की कोशिश
वायरल की जा रही तस्वीर में प्रह्लाद मोदी किसी महंगे चार्टर प्लेन से नहीं बल्कि वेंचुरा प्लेन से सफर कर रहे थे, इसकी टिकटा की कीमत बहुत ज्यादा नहीं होती, लेकिन राजनीति करने वाले कुछ लोगों ने इसे अपने मतलब के लिये सोशल मीडिया पर वायरल करने की कोशिश की।