पहले चरण के मतदान के बाद ही मायावती ने फिर छेड़ा ईवीएम राग, मोदी सरकार पर लगाये ये गंभीर आरोप

मायावती ने लिखा है कि यदि देश के लोकतंत्र में आम जनता की आस्था को बचाये रखना है, तो फिर इलेक्शन कमीशन की ये संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है।

New Delhi, Apr 12 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से बीजेपी पर हमला बोला है, उन्होने ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी पर धांधली करने का आरोप लगाया है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है कि सत्ताधारी बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में आम जनता द्वारा बुरी तरह नकारे जाने का ही परिणाम है, कि बीजेपी वोट से नहीं बल्कि नोटों से, ईवीएम की धांधली से, पुलिस-प्रशासन तंत्र के दुरुपयोग से, ईवीएम में चुनाव कर्मचारियों से ही बटन दबवाकर आदि धांधलियों से चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

चुनाव आयोग संज्ञान ले
मायावती ने आगे लिखा है कि यदि देश के लोकतंत्र में आम जनता की आस्था को बचाये रखना है, तो फिर इलेक्शन कमीशन की ये संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है, कि इन बातों का गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेना चाहिये, और इस पर तत्काल आवश्यक उपाय करना चाहिये, ताकि अगले सभी चरण के चुनाव स्वतंत्र और निष्पत्र तरीके से हो सके।

Advertisement

8 सीटों पर मतदान
आपको बता दें कि बीते दिन पहले चरण का मतदान हुआ, जिसमें देश के 20 राज्यों के 91 लोकसभा सीटों पर मतदान किया गया, पश्चिमी यूपी के भी 8 सीटों को लेकर मतदान हुआ, कहा जा रहा है कि मायावती को चुनाव को लेकर जो रिपोर्ट दी गई है, उसमें उनकी स्थिति ठीक नहीं है, इसी वजह से उन्होने तुरंत ईवीएम के बहाने निशाना साधा है। आपको बता दें कि देश भर में सात चरणों के तहत चुनाव होने हैं, 23 मई को परिणाम घोषित किये जाएंगे।

Advertisement

पहले भी उठा चुकी हैं सवाल
मालूम हो कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब बसपा सुप्रीमो ने ईवीएम के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है, 2017 विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस किया था और कहा था कि बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की है। आपको बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में बसपा को सिर्फ 19 सीटें मिली थी, जिसके बाद उन्होने ईवीएम पर सवाल खड़े किये थे।

Advertisement