5 दिन फ्री लंच, हर साल 1 लाख का मेडिकल, 1 करोड़ का डेथ इंश्‍योरेंस, इस कंपनी में ऐसे अप्‍लाई कर सकते हैं

ये कंपनी भारत की एक ऐसी कंपनी बन चुकी है जहां हर नौकरी करने वाला शख्‍स काम करने के सपने देखता है । इस कंपनी में कैसे अप्‍लाई कर सकते हैं, अगर ये सवाल आपके मन में भी है तो आइए हम आपको बताते हैं …

New Delhi, Apr 12 : सूरत की हरे कृष्ण डायमंड कंपनी के ओनर सावजी ढोलकिया को कौन नहीं जानता । देश ही नहीं उनके नाम के चर्चे विदेश में भी खूब हैं । सावजी आज 57 बरस के हो गए हैं । महज 12 रुपए से शुरू हुआ उनका कारोबार आज हजारों करोड़ की डायमंड कंपनी में तब्‍दील हो चुका है । उनकी लगन और काम-काज के तरीके का ही असर है कि आज वो एक सफल बिजनेसमैन की श्रेणी में सबसे आगे हैं । सावजी तब चर्चा में आए जब उन्‍होने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में गाडि़यां, मकान, कैश और पॉलिसी तोहफे में देनी शुरू की ।

Advertisement

सपनों को पूरा करने वाली जॉब
सावजी ढोलकिया ने पिछले साल दिवाली पर अपने 600 कर्मचारियों को कार और 1100कर्मचारियों को मकान, बैंक एफडी और ज्वैलरी गिफ्ट की थी । ये कंपनी भारत की एक ऐसी कंपनी बन चुकी है जहां हर नौकरी करने वाला शख्‍स काम करने के सपने देखता है । इस कंपनी में कैसे अप्‍लाई कर सकते हैं, अगर ये सवाल आपके मन में भी है तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस कंपनी में आप कैसे काम कर सकते हैं ।

Advertisement

इस तरह करें अप्‍लाई
हरे कृष्ण डायमंड कंपनी अप्‍लाई करने के लिए आप का ग्रेजुएट होना जरूरी हैं । कंपनी में 10वीं और 12वीं पास लोगों के लिए भी जॉब है । कंपनी के मुताबिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में जॉब के लिए क्वालिफिकेशन से ज्यादा डायमंड के काम के बारे में पता होना चाहिए । यहां अप्लाई करने के लिए आपके पास कंपनी में काम करने वाले किसी एक इंप्‍लॉई का रेफरेंस जरूर होना चाहिए । यानी कंपनी भरोसे पर काम देती हैं । अगर आपके पास रेफरेंस नहीं तो जॉब भी नहीं । कंपनी का इंप्‍लॉई ही आपके लिए एप्‍लीकेशन फॉर्म ला सकता है । जिसके जरिए आप अपनी डीटेल, डिजायर्ड जॉब प्‍लेस के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं । आप कंपनी के मुंबई स्थित एक्सपोर्ट यूनिट के लिए वेबसाइट पर जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

सैलरी के बारे में आगे जानें
इस डायमंड कंपनी में अगर आपको सैलेरी के बारे में पता करना है तो कंपनी इनसेन्टिव बेसिस पर भी काम करती है । यानी महीने की इनकम अलग और कंपनी के रेवेन्‍यू पर डिपेंड करता है कि आपको ऊपर की कितनी कमाई होगी । ये आपके काम पर निर्भर करता है । यहां कई इंप्‍लॉई ऐसे भी हैं जो 35 हजार रुपए महीने की कमाई पर हैं लेकिन महीने का एक लाख रुपए तक कमा लेते हैं ।  कर्मचारियों  की शिफ्ट सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 से शाम 6 बजे तक होती है ।

कंपनी देती है ये सुविधाएं
सावजी ढोलकिया की कंपनी में काम करने पर आपको ये सुविधाएं मिलती हैं । इम्‍प्‍लॉई को 1 लाख रुपए का मेडिकल हर साल और 1 करोड़ रुपए का डेथ इंश्योरेंस मिलता है। हर साल दो फ्री यूनिफॉर्म, हेलमेट भी मिलता है। इम्पलॉई के लिए बस की सुविधा है। साथ ही कंपनी में क्रिकेट ग्राउंड, स्विमिंग पूल, जिम, योगा सेशन भी दिए जाते हैं। यहां आपके बच्चों की स्कूल फीस के साथ बुक्स का खर्च भी कंपनी देती है। मंडे टू फ्राइडे फ्री लंच है । सैटरडे टिफिन डे होता है। हर 3 साल में इम्‍प्‍लॉई के पेरेंट्स को हरिद्वार घुमाया जाता है । नवरात्रि, होली समेत सभी त्‍यौहारों पर छुट्टी दी जाती हैं । दिवाली पर खास 20 दिन की छुट्टी और समर वेकेशन के लिए भी 10 दिन की लीव मिलती है ।