शिखर धवन ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले बनें पहले बल्लेबाज

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अभी भी आईपीएल में अपने पहले शतक का इंतजार है, वो तीन बार 90 प्लस के स्कोर तक पहुंच चुके हैं।

New Delhi, Apr 13 : दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 97 रन) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के (46 रन) की मदद से केकेआर को उसके घर में सात विकेट से मात दी है। कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान में केकेआर को दिल्ली की टीम ने साल 2012 के बाद पहली बार हराया है, इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के 8 प्वाइंट हो गये, और अंकतालिका में वो चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Advertisement

सात मैचों में चार जीत
आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 7 मैचों में चार जीत हासिल की है, शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होने 63 गेंदों में 11 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन बनाये, आईपीएल में शिखर का ये सर्वोच्च स्कोर भी है।

Advertisement

तीन बार नब्बे प्लस
मालूम हो कि शिखर धवन आईपीएल में तीसरी बार 90 प्लस रन बनाकर नाबाद रहे हैं, जो कि रिकॉर्ड है, कोलकाता के खिलाफ मौजूदा सीजन में नाबाद 97 पन के अलावा उन्होने साल 2011 में पंजाब और 2018 में दिल्ली के खिलाफ 95 और नाबाद 92 रन की पारी खेली थी, शिखर के बाद वीरेन्द्र सहवाग, विराट कोहली, शेन वाटसन और डेविड वॉर्नर ने दो बार 90प्लस का स्कोर बनाकर नाबाद रहे हैं।

Advertisement

पहले शतक का इंतजार
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अभी भी आईपीएल में अपने पहले शतक का इंतजार है, वो तीन बार 90 प्लस के स्कोर तक पहुंच चुके हैं, अगर टी-20 इंटरनेशनल की बात करें, तो शिखर का रिकॉर्ड वहां भी कुछ ऐसा ही है, इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वो दो बार 92 और 90 रन बनाकर आउट हो चुके हैं।

150 मैच पूरे
शिखर धवन ने आईपीएल करियर में अपने 150 मैच पूरे कर लिया है, उनसे पहले 11 खिलाड़ी 150 मैच खेल चुके हैं। मालूम हो कि गब्बर दिल्ली कैपिटल्स से पहले सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, लेकिन विडों सिस्टम के अंतर्गत अब दिल्ली टीम में आ चुके हैं।