हवा में छलांग लगाते हुए दिनेश कार्तिक ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
दिनेश कार्तिक को इस बेहतरीन कैच के लिये मैच के बाद कैच ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

New Delhi, Apr 13 : आईपीएल-12 में 26वां मुकाबला केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया, इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार अर्धशतकीय पारी (नाबाद 97 रन) खेली, जिसकी वजह से दिल्ली ने केकेआर को सात विकेट से हरा दिया, इस सीजन में दिल्ली की ये चौथी जीत है, केकेआर भले ये मुकाबला हार गया हो, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक की खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement

शानदार कैच
कोलकाता नाइट राईडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे एक शानदार कैच लपका, जिसकी वजह से उनकी खूब चर्चा हो रही है, कार्तिक ने पक्षी की तरफ हवा में छलांग लगाते हुए कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। आपको बता दें कि ये कैच दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का था।

Advertisement

पृथ्वी आउट
दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी ने प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए पहली स्लिप की ओर चली चली, जहां पर स्लिप तो मौजूद नहीं था, लेकिन कार्तिक ने बड़ी ही फुर्ति से छलांग लगाते हुए कैच लपक लिया, पृथ्वी को विश्वास ही नहीं हुई कि दिनेश ने ये कैच लपक लिया है।

Advertisement

कैच ऑफ द मैच
दिनेश कार्तिक को इस बेहतरीन कैच के लिये मैच के बाद कैच ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया, आपको बता दें कि इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये, गिल ने 39 गेंदों में 7 चौकों और दो छक्कों की मदद से 65 रन बनाये, वहीं रसेल ने एक बार फिर 21 गेंदों में 45 रन ठोंक दिये।

दिल्ली ने लक्ष्य हासिल किया
179 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को तेज शुरुआत की जरुरत थी, लेकिन जल्द ही टीम ने दो विकेट गंवा दिये, हालांकि शिखर धवन ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए एक छोर थामे रखा, जिसकी वजह से दिल्ली की टीम 18.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया, धवन ने 63 गेंदों में नाबाद 97 रनों की पारी खेली। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें

https://twitter.com/Modi_vs_all/status/1116929073782063104