आधी रात फर्नीचर शोरुम में लगी आग, कुत्ते ने जान देकर बचाई 35 लोगों की जान, हो रही खूब चर्चा

जब बहुमंजिला फर्नीचर शोरुम में आग लगी, तो कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा, जिसके बाद उसकी आवाज सुनकर लोगों की नींद खुल गई।

New Delhi, Apr 13 : आपने अकसर लोगों के मुंह कुत्ते को लेकर कई तरह की कहावत सुनी होगी, उसकी वफादारी का जिक्र सुना होगा, मुसीबत हो या परेशानी कुत्ता हमेशा अपने मालिक के साथ खड़ा रहता है। ऐसी ही एक घटना यूपी के बांदा जिले के अतर्रा में हुई, दरअसल अतर्रा की लखन कॉलोनी स्थित एक फर्नीचर शोरुम में आग लग गई, जब आग लगी तो उस समय बहुमंजिला इमारत में करीब 35 लोग सो रहे थे। इसी शोरुम के मालिक का पालतू कुत्ता वहीं पर बंधा हुआ था।

Advertisement

कुत्ता भौंकने लगा
जब बहुमंजिला फर्नीचर शोरुम में आग लगी, तो कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा, जिसके बाद उसकी आवाज सुनकर लोगों की नींद खुल गई, सभी लोग जल्दी-जल्दी बिल्डिंग से बाहर निकले, हालांकि सबकी जान बचाने वाले कुत्ते को नहीं बताया जा सका, क्योंकि वो जंजीर से बंधा था, इस वजह से खुद भी नहीं भाग सका।

Advertisement

विस्फोट में गई कुत्ते की जान
घटना की जानकारी देते हुए शोरुम के मालिक राकेश चौरसिया ने बताया कि उनके मुताबिक आशंका है कि शोरुम में आग बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई, जब आग लगी, तो मकान में करीब 35 लोग सो रहे थे, लेकिन पालतू कुत्ते ने भौंककर सबको जगा दिया, जिसकी वजह से लोग मकान से बाहर आ गये, बाद में मकान में विस्फोट हुआ और उसी में कुत्ते की जान चली गई।

Advertisement

बेसमेंट और पहले फ्लोर पर फर्नीचर की दुकान
आपको बता दें कि बिल्डिंग के बेसमेंट और पहले फ्लोर पर फर्नीचर, दूसरे और तीसरे मंजिल पर इलेक्ट्रॉनिक शोरुम और कुछ परिवार रहते थे, आग लगने की वजह से धमाका भी हुआ, जिसकी वजह से आस-पास के 4 मकान को भी नुकसान पहुंचा है, राहत की बात ये रही कि 35 लोगों की जान बच गई, हालांकि जंजीर से बंधे होने की वजह से पालतू कुत्ते की जान चली गई।

सिलेंडर से ब्लास्ट
मौके पर पहुंचे फायर अधिकारी ने बताया कि राकेश फर्नीचर के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, यहां बेसमेंट में प्लाईवुड का अवैध गोदाम था, इमारत में सिलेंडरों की वजह से कई ब्लास्ट भी हुए, जिसकी वजह से बिल्डिंग से सटे 4 मकान ध्वस्त हो गये, मौके पर तीन जिले के दर्जनों फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया गया।