मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने में जुटी बीजेपी, अमित शाह ने तैयार किया खास प्लान

तय कार्यक्रम के मुताबिक 26 अप्रैल को मोदी वाराणसी सीट से नामांकन भरेंगे, इससे एक दिन पहले 26 अप्रैल को मोदी काशी में रोड शो करेंगे।

New Delhi, Apr 13 : पीएम मोदी के वाराणसी से चुनाव नामांकन करने को लेकर तैयारियां जोरों पर है, ताजा जानकारी के अनुसार पीएम नामांकन से रहले वाराणसी में मां गंगा की पूजा करेंगे। पीएम के नामांकन कार्यक्रम को अंतिम रुप देने के लिये बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार शाम संसदीय क्षेत्र पहुंचे, देर रात तक वहां के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया, और पूरी रणनीति पर बात की।

Advertisement

ऐतिहासिक बनाने की तैयारी
बीजेपी अध्यक्ष देर रात हरहुआ स्थित गोकुल धाम में बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मिले, उन्होने प्रधानमंत्री के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिये संगठन के लोगों के साथ मंथन किया, अमित शाह की इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी चुनाव प्रभारी जे पी नड्डा समेत प्रदेश और काशी के कई संगठन पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisement

26 को नामांकन
तय कार्यक्रम के मुताबिक 26 अप्रैल को मोदी वाराणसी सीट से नामांकन भरेंगे, इससे एक दिन पहले 26 अप्रैल को मोदी काशी में रोड शो करेंगे, मोदी वाराणसी के लंका स्थित मालवीय प्रतिमा को माल्यार्पण करने के बाद रोड शो की शुरुआत करेंगे, आपको बता दें कि ये रोड शो गोदौलिया में जाकर खत्म होगी, इसके बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे।

Advertisement

नामांकन जूलूस
नरेन्द्र मोदी का नामांकन जूलूस मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को नमन कर निकलेगा और कचहरी में जाकर खत्म होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मोदी के नामांकन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिये कार्यकर्ताओं से अपील की है, उन्होने कहा कि प्रत्येक पदाधिकारी अपने बूथ पर समय दे, नामांकन जूलूस में करीब 5 लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।

सुरक्षा का बंदोबस्त
प्रधानमंत्री के नामांकन कार्यक्रम को देखते हुए वाराणसी प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी शुरु कर दी है, नामांकन वाले दिन इलाके के सुरक्षा में अतिरिक्त पुलिस वालों की तैनाती की जाएगी। जिन रास्तों से मोदी का नामांकन जूलूस निकलेगा, उन सभी रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा।