लोकसभा चुनाव के बीच शिवपाल यादव के बयान से सियासी भूकंप, सीएम योगी की तारीफ की

शिवपाल यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, उन्होने कहा कि वो इस बात से सहमत हैं कि योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं।

New Delhi, Apr 14 : यूपी में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच में बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि वो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे, पूर्व मंत्री ने कहा कि हम आज जो कुछ भी हैं, सिर्फ और सिर्फ नेताजी की वजह से हैं, लिहाजा हम उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे, जहां तक डिंपल की बात है, तो वो हमारे परिवार की बहू है, तो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सलाह-मशविरा के बाद फैसला लिया गया है कि डिंपल के खिलाफ भी कन्नौज से उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा।

Advertisement

उम्मीदवार घोषित कर वापस लिया
आपको बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने पहले कन्नौज सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी थी, जिस दिन उन्हें नामांकन दाखिल करना था, उस जिन संभावित प्रत्याशी को शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद बुला लिया, जिसकी वजह से वो नामांकन नहीं भर पाये, कहा जा रहा है कि मुलायम परिवार में समझौता हुआ, नेताजी के कहने पर शिवपाल यादव ने ऐसा फैसला लिया है।

Advertisement

ईमानदार हैं सीएम, लेकिन…
शिवपाल यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, उन्होने कहा कि वो इस बात से सहमत हैं कि योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं, लेकिन प्रदेश की प्रशासनिक अधिकारियों पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है, जिसकी वजह से प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ रहा है, लोगों में सरकार को लेकर जबरदस्त रोष और असंतोष की भावना है, जिसका नतीजा लोकसभा चुनाव में भी दिखेगा।

Advertisement

फिरोजाबाद से लड़ रहे चुनाव
भले शिवपाल यादव ने मुलायम और डिंपल के खिलाफ उम्मीदवार ना उतारे हो, लेकिन जहां से वो खुद चुनाव लड़ रहे हैं, वहां से उनकी लड़ाई भतीजे के साथ ही है, जी हां, शिवपाल फिरोजाबाद सीट से मैदान में हैं, वहां से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद हैं और सपा गठबंधन ने उन्हें फिर से प्रत्याशी घोषित किया है, हालांकि चाचा-भतीजा दोनों एक-दूसरे पर सीधा हमला करने से अब तक परहेज कर रहे हैं, लेकिन अगर चुनावी मैदान में हैं, तो देखना है कि कब तक ये लिहाज चलता है।

सात चरणों में चुनाव
देश भर के साथ ही यूपी में भी सात चरणों में मतदान होना है, पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को हो चुका है, आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा, नतीजे 23 मई को घोषित किया जाएगा। यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें है, पिछले चुनाव में बीजेपी ने 71 सीटें हासिल की थी, साथ ही उनके सहयोगी दल को भी दो सीटें मिली थी, सपा के खाते में 5 और कांग्रेस दो सीटों पर सिमट गई थी।