यूपी की सियासत में बड़ी हलचल, इस नेता ने कर दिया बड़ा ऐलान, चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान आज

“हम किसी की कृपा से नहीं, लड़ाई लड़कर मंत्री बने हैं । इसलिए सच बोलते हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनता हितों के लिए मेरी वैचारिक लड़ाई है ।”

New Delhi, Apr 15 : उत्‍तर प्रदेश में चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है । प्रदेश में बीजेपी के बड़े सहयोगी दल ने हाथ पीछे खींच लिया है । भाजपा से नाराज इस दल के नेता ने कहा है कि बीजेपी को जब जरूरत होती है सब साथ लेती है, हमारी ताकत को देखते हुए बीजेपी ने हमें अपने साथ लिया है । हमें किसी की जरूरत नहीं । हम किसी की कृपा नहीं बल्कि खुद अपनी लड़ाई लड़कर मंत्री बने हैं ।

ओम प्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान
यूपी सरकार में भागीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपीको बड़ा झटका दिया है । राजभर ने खुद अपने बूते लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है । राजभर आज 25 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी करने वाले हैं । आपको बता दें पिछले कुछ समय से ये चर्चा जोरों पर थी कि राजभर अपने बूते चुनाव मैदान में उतरेंगे ।

मैं बीजेपी का नेता नहीं : राजभर
कुछ समय पहले ही राजभर ने इस बात के संके दे दिया था । उन्‍होने एक कार्यक्रम में कहा था, “मैं बीजेपी का नेता नहीं । हमारी अलग पार्टी है । पूर्वांचल में हमारी ताकत को देखते हुए बीजेपी ने हमें अपने साथ लिया । हम किसी की कृपा से नहीं, लड़ाई लड़कर मंत्री बने हैं । इसलिए सच बोलते हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनता हितों के लिए मेरी वैचारिक लड़ाई है ।” आपको बता दें ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी एनडीए से अलग हो जाएगी ।

बीजेपी को बताया मौकापरस्‍त
सुहेलदेव भारतीय समता पार्टी यानी सुभासपा के अध्यक्ष ने कहा था, “जब चुनाव नजदीक आता है तो बीजेपी को सहयोगी दल याद आते हैं । इस बार बिल्ली मट्ठा भी फूंककर पीएगी।” आपको बता दें राजभर ने साफ-साफ कहा है कि अगर उनकी मांग को अनसुना किया  जाता है तो भारतीय जनता पार्टी को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा । राजभर ने कहा था कि पहले उनकी पार्टी पूर्वांचल के 32 सीटों पर प्रभावी थी, लेकिन अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पूरे प्रदेश की 80 सीटों पर पार्टी की हैसियत बढ़ी है । आपको बता दें प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा सीटों में राजभर की पार्टी के चार विधायक हैं ।