सुषमा स्‍वराज का मुलायम सिंह यादव पर करारा तंज, भीष्‍म पितामह ! द्रोपदी के चीरहरण पर मौन क्‍यों ?

उन्‍होने मुलायम को पार्टी का भीष्म पितामह संबोधित करते हुए लिखा कि – मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं।

New Delhi, Apr 15 : रामपुर संसदीय सीट में चुनावी पारा गरमाया हुआ है । सपा प्रत्‍याशी आजम खान द्वारा बीजेपी की उम्‍मीदवार जया प्रदा को लेकर किया गया विवादित वार किसी के गले नहीं उतर रहा । मामले में राजनीति तेज हो गई है । सपा-बसपा गठबंधन से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान भले मामले में सफाई दे रहे हैं, नीयत साफ होने की बात कह रहे हैं लेकिन उनका ये बयान किसी भी सूरत से माफ करने योग्‍य नहीं है । केन्‍द्र मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मामले में ट्वीट कर कड़ी आपत्ति जाताई है ।

सुषमा स्‍वराज का ट्वीट
सोमवार सुबह ही सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर समाजवादी पार्टी के संरक्षकमुलायम सिंह यादव की चुप्‍प्‍ी पर टिप्‍पणी की । उन्‍होने मुलायम को पार्टी का भीष्म पितामह संबोधित करते हुए लिखा कि – मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।

मंच पर मौजूद थे अखिलेश
दरअसल ये पूरी मामला रविवार का है । सपा प्रत्‍याशी आजम खान ने रविवार को शाहबाद में एक जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में जया प्रदा का नाम लिए बिना आपत्तिजनक बयान दिया था । एक महिला को लेकर की गई इस टिपणी पर महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया और उन्‍हें शोकॉज करने की बात कही । आयोग ने चुनाव आयोग में भी अपील की बात कही ।

आजम खान की सफाई
वहीं मामले में आजम खान अपनी सफाई देते हुए कह रहे हैं कि उन्‍होने ना तो किसी का नाम लिया और ना ही किसी को बेइज्‍जत किया । उन्‍होने कहा कि अगर वो दोषी साबित होते हैं तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे । सपा नेता आजम खान ने कहा कि वह रामपुर से 9 बार विधायक रह चुके हैं। उन्हें पता है कि क्या कहना है । आजम ने आरोप लगाया कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और उसपर टिप्पणी की तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

जया प्रदा ने भी दिया करारा जवाब
आजम खान की आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर जया प्रदा ने भी पलटवार किया । जया ने एनआई से बात करते हुए कहा कि आजम खान को ना जाने उनसे कौन सी परेशानी है । उन्‍होने उनका क्‍या बिगाड़ा है । जया ने 2009 का जिक्र करते हुए कहा कि, ये उनके लिए नया नहीं है । आजम पहले भी उनका अपमान कर चुके हैं, और तब तो वो उनकी ही पार्टी में थीं । जया प्रदा पर की गई इस आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले में कांग्रेस भी उनके साथ खड़ी नजर आई ।