सुषमा स्‍वराज का मुलायम सिंह यादव पर करारा तंज, भीष्‍म पितामह ! द्रोपदी के चीरहरण पर मौन क्‍यों ?

उन्‍होने मुलायम को पार्टी का भीष्म पितामह संबोधित करते हुए लिखा कि – मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं।

New Delhi, Apr 15 : रामपुर संसदीय सीट में चुनावी पारा गरमाया हुआ है । सपा प्रत्‍याशी आजम खान द्वारा बीजेपी की उम्‍मीदवार जया प्रदा को लेकर किया गया विवादित वार किसी के गले नहीं उतर रहा । मामले में राजनीति तेज हो गई है । सपा-बसपा गठबंधन से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान भले मामले में सफाई दे रहे हैं, नीयत साफ होने की बात कह रहे हैं लेकिन उनका ये बयान किसी भी सूरत से माफ करने योग्‍य नहीं है । केन्‍द्र मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मामले में ट्वीट कर कड़ी आपत्ति जाताई है ।

Advertisement

सुषमा स्‍वराज का ट्वीट
सोमवार सुबह ही सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर समाजवादी पार्टी के संरक्षकमुलायम सिंह यादव की चुप्‍प्‍ी पर टिप्‍पणी की । उन्‍होने मुलायम को पार्टी का भीष्म पितामह संबोधित करते हुए लिखा कि – मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।

Advertisement

मंच पर मौजूद थे अखिलेश
दरअसल ये पूरी मामला रविवार का है । सपा प्रत्‍याशी आजम खान ने रविवार को शाहबाद में एक जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में जया प्रदा का नाम लिए बिना आपत्तिजनक बयान दिया था । एक महिला को लेकर की गई इस टिपणी पर महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया और उन्‍हें शोकॉज करने की बात कही । आयोग ने चुनाव आयोग में भी अपील की बात कही ।

Advertisement

आजम खान की सफाई
वहीं मामले में आजम खान अपनी सफाई देते हुए कह रहे हैं कि उन्‍होने ना तो किसी का नाम लिया और ना ही किसी को बेइज्‍जत किया । उन्‍होने कहा कि अगर वो दोषी साबित होते हैं तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे । सपा नेता आजम खान ने कहा कि वह रामपुर से 9 बार विधायक रह चुके हैं। उन्हें पता है कि क्या कहना है । आजम ने आरोप लगाया कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और उसपर टिप्पणी की तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

जया प्रदा ने भी दिया करारा जवाब
आजम खान की आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर जया प्रदा ने भी पलटवार किया । जया ने एनआई से बात करते हुए कहा कि आजम खान को ना जाने उनसे कौन सी परेशानी है । उन्‍होने उनका क्‍या बिगाड़ा है । जया ने 2009 का जिक्र करते हुए कहा कि, ये उनके लिए नया नहीं है । आजम पहले भी उनका अपमान कर चुके हैं, और तब तो वो उनकी ही पार्टी में थीं । जया प्रदा पर की गई इस आपत्तिजनक टिप्‍पणी के मामले में कांग्रेस भी उनके साथ खड़ी नजर आई ।