शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी की राजनीति में एंट्री, इस कद्दावर नेता के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

लखनऊ सीट से कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, यानी राजनाथ सिंह के खिलाफ पूनम सिन्हा महागठबंधन की उम्मीदवार होगी।

New Delhi, Apr 16 : यूपी की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है, हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा अब समाजवादी पार्टी की साईकिल पर सवार हो गई है, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई, कहा जा रहा है कि पूनम सिन्हा को राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ सीट से उतारा जा सकता है, परसों वो नामांकन कर सकती हैं।

Advertisement

कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार
सूत्रों का दावा है कि लखनऊ सीट से कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, यानी राजनाथ सिंह के खिलाफ पूनम सिन्हा महागठबंधन की उम्मीदवार होगी, आपको बता दें कि लखनऊ में 6 मई को मतदान होना है, बीजेपी लीडरशिप से नाराज होकर पार्टी छोड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने इसी महीने कांग्रेस की सदस्यता ली है, पार्टी ने उन्हें पटना साहिब सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

Advertisement

पहले ही दे दिये थे संकेत
बीते दिनों शत्रुघ्न सिन्हा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले थे, जिसके बाद से कयास लगाये जाने लगे थे कि पूनम सिन्हा सपा के टिकट पर लखनऊ सीट से उतर सकती हैं, शॉटगन से जब ये सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि ये तो समय तय करेगा, लेकिन वो बीते कई सालों से सामाजिक काम कर रही हैं, अगर राजनीति में आना चाहती हैं, तो वो उनका स्वागत करेंगे।

Advertisement

पटना साहिब से खुद लड़ेंगे शॉटगन
आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पिछले दो बार से पटना साहिब सीट से सांसद हैं, हालांकि इस बार बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया, sजिसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गये हैं, बीजेपी ने इस सीट से केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। शत्रुघ्न पिछले चार साल से बीजेपी में होने के बावजूद पार्टी नेतृत्व और अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे, जिसाकी वजह से उनका टिकट काट दिया गया, हालांकि टिकट कटने से पहले ही उन्होने खुला ऐलान कर दिया था कि सिचुएशन चाहे जो भी हो लोकेशन वही रहेगा।

Advertisement