जूता कांड वाले सांसद का कटा टिकट, तो भोजपुरी सुपरस्टार पर बड़ा दांव, पिता को उतरना पड़ा चुनावी मैदान में

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन मूल रुप से जौनपुर के रहने वाले हैं, लेकिन पूर्वांचल में उनका प्रभाव माना जाता है, इसके साथ ही वो ब्राह्मण जाति से आते हैं।

New Delhi, Apr 16 : यूपी की सात और लोकसभा सीटों के लिये बीजेपी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, संतकबीरनगर जिले में जूताकांड के बाद चर्चित हुए निवर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है, इसके साथ ही गोरखपुर सीट से बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन को उम्मीदवार घोषित किया है, आपको बता दें कि रवि किशन 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लड़े थे, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

बीजेपी में आ गये प्रवीण निषाद
आपको बता दें कि गोरखपुर सीट पिछले कई सालों से बीजेपी का गढ माना जाता रहा है, लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद विपक्ष इस सीट पर एक जुट होकर लड़ा और सपा के टिकट पर निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद ने उपचुनाव में जीत हासिल की, हालांकि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रवीण निषाद बीजेपी के खेमे में आ गये, पार्टी ने उन्हें गोरखपुर के जगह संतकबीर नगर से उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

गोरखपुर से रवि किशन
भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन मूल रुप से जौनपुर के रहने वाले हैं, लेकिन पूर्वांचल में उनका प्रभाव माना जाता है, इसके साथ ही वो ब्राह्मण जाति से आते हैं, यानी बीजेपी ने उन पर दांव लगाकर एक साथ कई चीजें साधने की कोशिश की है। पहले से ही कहा जा रहा था कि रवि किशन को गोरखपुर से उतारा जा सकता है, आपको बता दें 2014 में भोजपुरी स्टार कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गये थे और दिल्ली एमसीडी चुनाव में स्टार प्रचारक की भूमिका में दिखे थे।

Advertisement

शरद त्रिपाठी के पिता को टिकट
जूता कांड से रातों-रात चर्चित हुए संतकबीर नगर से निर्वतमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटा गया है, हालांकि बीजेपी ने उन्हें भी साधते हुए उनके पिता और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से उम्मीदवार घोषित किया है, यानी शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर उनके पिता को दूसरी सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है, ताकि एंटी-इनकम्बेंसी भी कम किया जा सके।

सहकारिता मंत्री को भी टिकट
बीजेपी ने अंबेडकर नगर सीट से मुकुट बिहारी पर दांव खेला है, मुकुट बिहारी योगी सरकार में सहकारिता मंत्री हैं, इनके अलावा जौनपुर से केपी सिंह और भदोही सीट से रमेश बिंद को उम्मीदवार घोषित किया गया है। आपको बता दें कि दूसरे चरण का चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे थम जाएगा।