घायल थरूर से सुबह निर्मला सीतारमण ने अस्‍पताल जाकर पूछा हाल, कांग्रेस सांसद ने कह दी बड़ी बात

वो अचानक उस अस्‍पताल में पहुंच गईं जहां थरूर भर्ती हैं । शशि थरूर को चोट लगने की जानकारी सोमवार को खुद थरूर ने ही ट्वीट कर दी थी । उन्‍होने बताया कि उन्‍हें किस तरह से तराजू का हुक आकर लग गया ।

New Delhi, Apr 16 : कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा उम्मीदवार शशि थरूर अस्पताल में भर्ती हैं । सोमवार को एक मंदिर में पूजा के दौरान वो चोटिल हो गए थे । उनके सिर पर 6 टांके आए और आराम करने की सलाह दी गई थी । शशि थरूर मंगलवार सुबह तब हैरान रहे गए जब उन्‍हें मिलने केन्‍द्र सरकार में मंत्री निर्मला सीतारमण मिलने पहुंची । रक्षा मंत्री बिना किसी को जानकारी दिए थरूर से मिलने अस्‍पताल पहुंची थी इसलिए रक्षा मंत्री को अपने वार्ड में देखकर थरूर भी हैरान रह गए ।

Advertisement

केरल में चुनाव अभियान पर हैं रक्षा मंत्री
गौरतलब है इन दिनों रक्षामंत्री केरल में चुनावी अभियान पर हैं । अपने व्‍यस्‍त शिड्यूल से वो समयनिकालकर कांग्रेस सांसद का हालचाल जानने पहुंची । वो अचानक उस अस्‍पताल में पहुंच गईं जहां थरूर भर्ती हैं । शशि थरूर को चोट लगने की जानकारी सोमवार को खुद थरूर ने ही ट्वीट कर दी थी । उन्‍होने बताया कि उन्‍हें किस तरह से तराजू का हुक आकर लग गया । जिसकी वजह से उनके सिर में 6 टांके आए हैं ।

Advertisement

थरूर ने किया ट्वीट
निर्मला सीतारमण के अचानक अस्‍पताल पहुंचने और उनका हालचाल जानने से थरूर अचंभित हो गए । उन्‍होने ट्वीट कर इस मुलाकात की तस्‍वीर साझा की, और केन्‍द्रीय मंत्री के प्रति आभार भी प्रकट किया । थरूर ने लिखा- ‘सीतरमण के स्वभाव ने मुझे काफी छुआ जो अपने व्यस्त चुनावी अभियान से समय निकालकर मुझसे मिलने के लिए अस्पताल आईं। भारतीय राजनीति में यह शिष्टाचार का दुर्लभ गुण है। उन्हें ऐसा करते हुए देखकर अच्छा लगा।’

Advertisement

एलडीएफ के नेता ने भी दी थी सलाह
कांग्रेस सांसद शशि थरूर को को लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता सी दिवाकरन ने भी फोन करके उनका हालचाल जाना था । इस बारे में भी थरूर ने ट्वीट किया, उन्‍होने लिखा – ‘अपने एलडीएफ प्रतिद्वंद्वी सी शिवकरन का बहुत आभारी हूं जिन्होंने आज सुबह मेरे स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने बताया कि उन्होंने अस्पताल अधीक्षक से बात करके यह आश्वस्त किया है कि मैं ठीक हो जाऊंगा। उन्होंने मुझे हतोत्साहित न होने के लिए कहा है। मैं नहीं हूं।’

मंदिर में चोटिल हो गए थे थरूर
सोमवार को एक मंदिर में शशि थरूर थुलाभरम की रस्म करते हुए घायल हो गए थे । इस रस्‍म के दौरान भगवान को किसी शख्स के वजन के बराबर कोई चीज चढ़ाई जाती है । यहां थरूर अपने वजन के बराबर केले भगवान को अर्पित कर रहे थे कि तभी मंदिर का तराजू टूट गया और उनके सिर और पैर में गंभीर रूप से चोट लग गई । थरूर को फौरन ही प्राथमिक उपचार के लिए पास के अस्पताल लेकर जाया गया । जिसके बाद उन्‍हें सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया ।