कांग्रेस में जाने की खबरों पर बड़ी बात कह गए वरुण गांधी, राहुल और प्रियंका वाड्रा को झटका

वरुण से जब ये पूछा गया कि वो सुल्तानपुर से फिर क्यों चुनाव नहीं लड़े?  वरुण ने कहा कि – कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह पार्टी हाईकमान पर छोडऩा चाहिए।

New Delhi, Apr 16 : किसी जमाने में भाजपा के फायरब्रैंड माने जाने वाले वरुण गांधी आजकल बहुत ही नाप तौल कर बयान देते नजर आते हैं । हालांकि वरुण की जनसभाओं में जोश अब भी जबरदस्‍त नजर आता है । वरुण बड़ी ही गंभीरता से अपनी बात कहते हैं । उन्‍हें लेकर पिछले दिनों एक अफवाह बेहद चर्चा में रही कि वो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, हालांकि वरुण ने इस अफवाह को सिरे से नकार दिया । वरुण ने एक बार फिर इन अफवहों पर तल्‍ख बयान दिया है । वरुण ने कहा कि – जिस दिन भाजपा छोडूंगा, उस दिन राजनीति ही छोड़ दूंगा।

Advertisement

पीलीभीत से चुनाव मैदान में वरुण गांधी
वरुण गांधी इस बार पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं । वरुण ने एक इंटरव्‍यू मेंलोकसभा चुनाव और उनकी सीट से जुड़े कुछ सवालों के जवाब दिए ।  वरुण से जब ये पूछा गया कि वो सुल्तानपुर से फिर क्यों चुनाव नहीं लड़े?  वरुण ने कहा कि – कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह पार्टी हाईकमान पर छोडऩा चाहिए। मेरे लिए दोनों ही अपने घर हैं इसलिए कोई तकलीफ नहीं है।

Advertisement

पीलीभीत में विकास क्‍यों नहीं दिखता ?
पत्रकार ने जब वरुण गांधी से सवाल किया कि पीलीभीत में वैसा विकास नहीं दिखता जैसा होना चाहिए? वरुण ने इस सवाल का सधा जवाब दिया, उन्‍होने कहा कि देखिए, मैं अर्थशास्त्री भी हूं। विकास के उस माॅडल को मैं विनाश का माॅडल मानता हूं जो जगदीशपुर और कानपुर में देखने को मिलता है। बड़ी फैक्ट्रिया लगी लेकिन नौकरी मिली 50-60 को। मैं विकेंद्रीकरण के माडल को बेहतर मानता हूं।

Advertisement

वरुण के बदले तेवर, क्‍या है वजह ?
वरुण गांधी के बदले अंदाज की क्‍या है वजह, वो इन दिनों बदले-बदले से दिख रहे हैं?  पत्रकार ने जब ये सवाल पूछा तो वरुण ने कहा कि इस सबके पीछे मीडिया का ही हाथ है । मीडिया ही नायक और खलनायक बनाने का प्रयास करती है। मेरे ऊपर लगे झूठे केस में मैं बरी हुआ। वहीं जब उनसे पूछा गया कि वो पार्टी या वरिष्ठ नेताओं से किसी तरह की नाराजगी में हैं तो उन्‍होने कहा कि मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। पार्टी ने मुझे और मेरी मा को अपार सम्मान दिया है।

प्रियंका गांधी के चुनाव में होने का कोई असर ?
वरुण गांधी प्रियंका गांधी के क्‍लोज माने जाते हैं । ऐसे में जब इस बार प्रियंका खुद लोकसभा चुनाव में मैदान में जमकर मेहनत कर रही है तो वरुण गांधी इस पर क्‍या सोचते हैं, क्‍या असर रहेगा । जवाब में वरुण ने कहा कि नहीं,  कोई असर नहीं दिखता। मोदी जी और भाजपा के सामने राहुल गांधी के लिए कोई स्पेस नहीं है। जब संगठनात्मक ढाचा ही न हो तो कोई क्या कर लेगा, वह फिर प्रियंका ही क्यों न हों? वहीं मायावती और अखिलेश पर लगाए आरोपों पर वरुण ने कहा कि वो कुछ भी गलत नहीं कह रहे हैं । क्या मायावती टिकट नहीं बेचती। अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ क्या किया है, किसी से छिपा है क्या? वरुण गांधी इस बार अपनी मां मेनका की सीट पीलीभीत से मैदान में हैं, देखना होगा सीटों का ये बदलाव मेनका और वरुण दोनों के राजनीतिक सफर में क्‍या परिवर्तन लाता है ।