जेट एयरवेज को लेकर दुखी हैं विजय माल्या, कहा जेल में रहकर भी चुकाऊंगा पूरा कर्ज

विजय माल्या ने अगले ट्वीट में लिखा है कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि मैं बैंकों को 100 फीसदी पैसा वापस करने को तैयार हूं।

New Delhi, Apr 17 : आर्थिक अपराधी और भगोड़े कारोबारी विजय माल्या प्राइवेट एयरलाइंस जेट एयरवेज को मदद नहीं मिल ने पर अफसोस जाहिर किया है, विजय माल्या ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर लिखा, कि मैं अपने प्रस्ताव को फिर से दोहराता हूं, कि बैंकों का पूरा कर्ज चुका दूंगा, लेकिन भारतीय मीडिया कह रही है, कि मुझे भारत प्रत्यर्पित किये जाने का डर है, मैं किसी भी तरह से भुगतान करने को तैयार हूं, फिर चाहे लंदन में हूं, या भारतीय जेल में।

Advertisement

कर्ज चुकाने का प्रस्ताव
मालूम हो कि इससे पहले भी विजय माल्या ने ट्विटर पर लिखा था कि भारतीय बैकों को उनसे पैसे ले लेने चाहिये, ताकि वो जेट एयरवेज की मदद किया जा सके। माल्या ने ट्वीट किया, कि मैंने किंगफिशर एयरलाइंस में बहुत निवेश किया, जिसकी वजह से वो भारत की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने वाली एयरलाइंस कंपनी बन गई, ऐसा करने के लिये किंगफिशर ने सरकारी बैकों से कर्ज लिया, मैं सौ फीसदी कर्ज चुकाने को तैयार हूं।

Advertisement

जेल में रहकर भी पैसा चुकाने को तैयार
विजय माल्या ने अगले ट्वीट में लिखा है कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि मैं बैंकों को 100 फीसदी पैसा वापस करने को तैयार हूं, लेकिन भारतीय मीडिया कह रही है कि मैं प्रत्यर्पण के डर से ऐसा कह रहा हूं, मैं किसी भी तरह के भुगतान को तैयार हूं, फिर चाहे लंदन में हूं, या भारतीय जेल में, लेकिन राजनीति के तहत मेरे साथ ऐसा किया जा रहा है।

Advertisement

सरकार पर आरोप
माल्या ने अगले ट्वीट में लिखा है कि भले जेट और किंगफिशर एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी थे, लेकिन एक बड़ी प्राइवेट एयरलाइन कंपनी को असफलता के कगार पर देखकर दुख हुआ, सरकार ने एयर इंडिया को बचाने के लिये 35 हजार करोड़ रुपये सार्वजनिक धन का इस्तेमाल किया, सिर्फ पीएसयू होना भेदभाव का कोई बहाना नहीं है।

जल्द लाया जाएगा भारत
आपको बता दें कि भारत के अलग-अलग बैकों से करीब 10 हजार करोड़ लोन लेकर विजय माल्या लंदन भाग गया है, वो पैसे चुकाने के बजाय लंदन में बैठ कर बयानबाजी कर रहा है, हालांकि भारत सरकार उसे देश वापस लाने की तैयारी कर रही है, लंदन के कोर्ट ने उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी भी दे दी है, जल्द ही माल्या को देश वापस लाया जाएगा।